शराब माफियाओं पर पुलिस नहीं बल्कि ग्रामीण महिलाएं पड़ रही भारी

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 04:22 PM (IST)

पलवल(दिनेश): पलवल के गांव बामनीखेड़ा में शराब माफियाओं पर महिलाओं की एकजुटता भारी पड़ती दिखाई दे रही है। गांव में शराब को खुले आम बिकने से पुलिस प्रशासन ने हाथ भले ही खड़े कर लिए हों, लेकिन स्थानीय महिलाओं ने एकजुट होकर शराब माफिया को शराब बेचना भारी कर दिया है। जिसके चलते आए दिन ये महिलाएं पुलिस और मीडिया को मौके पर बुलाकर शराब विक्रेताओं के घर से शराब बरामद करवा रही हैं। अवैध शराब बिक्री को लेकर पुलिस कार्यवाही से स्थानीय निवासी असंतुष्ट हैं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि गांव बामनीखेड़ा में शराब की अवैध बिक्री को लेकर पिछले पन्द्रह दिनों से महिलाओं ने मोर्चा खोला हुआ है। आज भी महिलाओं ने एकजुट होकर शराब माफियाओं का विरोध करते हुए मौके पर पुलिस को बुलवा शराब पकड़वानी शुरू कर दी है। नारी शक्ति के इस स्वरुप को देखकर जहां न सिर्फ गांव के ही लोग हैरान थे। वहीं इस कार्रवाई का असर भी देखने को मिला और प्रशासनिक अधिकारियों को भी प्रदर्शन स्थल की ओर भागते देखा गया।

PunjabKesari

इसी कड़ी में पुलिस ने गांव में छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की है। महिलाओं का यह भी आरोप है पुलिस की सख्त कार्रवाई न होने के चलते शराब माफियाओं के जाल में फसकर युवा पीढ़ी भी बर्बाद होने की कगार पर है, क्योंकि ये शराब माफिया शराबियों को उधार शराब भी मुहैया कराते हैं। जब शराबियों के सर पर कर्जा ज्यादा हो जाता है तो यही शराब माफिया घर के सामानों से कर्जे उतारते हैं।

पिछले पन्द्रह दिनों से यह महिलाएं हाथों में बैनर लिए मुहल्ले में कई बार अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च कर रही हैं। महिलाओं का यह भी आरोप है कि शराब माफिया उनकी इस पहल के चलते उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। 

PunjabKesari

महिलाओं के इस विरोध प्रदर्शन की बुलंद आवाज के चलते मौके पर एक्ससाईज अधिकारी सहित पुलिस विभाग व गुप्तचर विभाग के अधिकारी भी गांव बामनीखेड़ा में पहुंचे। रविवार को भी डीएसपी रमेश कुमार पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। एक्साइज अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि वह इस मामले में पूरी कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं जब इस बारे में पुलिस के आलाधिकारियों से बात करनी चाही तो वो कैमरे के आगे से अपना चेहरा छुपाते हुए भागते हुए नजर आए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static