''पाक अब भी नापाक, अमेरिका को नहीं देना चाहिए एक भी डॉलर''

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 03:37 PM (IST)

न्यूयॉर्कः आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान फिर अमेरिका के निशाने पर है । अमेरिका का कहना है कि पाकिस्‍तान अब भी नापाक है और इस ने आतंकवादियों को 'आश्रय' देना बंद नहीं किया है। ये आतंकवादी ही कई देशों में घूम रहे हैं और अमेरिकी सैनिकों को मार रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि जब तक पाकिस्‍तान आतंकियों की पनाहगाह बना है, तब तक इस्‍लामाबाद को वॉशिंगटन से एक भी डॉलर की मदद नहीं मिलनी चाहिए।

ट्रंप प्रशासन में भारतीय मूल की वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी निक्‍की हेली ने कहा कि अमेरिका को उन देशों को पैसा देने की कोई जरूरत नहीं है जो अमेरिका का अहित चाहते हैं, उसके पीठ पीछे गलत काम करते हैं और उसे काम करने से रोकते हैं। हेली ने कहा कि मुझे लगता है कि किन देशों के साथ साझेदारी करना है इस बारे में रणनीतिक रूप से सोचने की जरूरत है।

हेली ने कहा कि मैं पाकिस्तान को एक अरब डॉलर की सहायता के बावजूद वे आतंकवादियों को पनाह देते हैं और। वहीं आतंकवादी आकर हमारे सैनिकों की हत्या करते हैं। जब तक इसमें कोई सुधार नहीं होता, तब तक हमें उन्हें एक डॉलर भी नहीं देना चाहिए। हमें उस एक अरब डॉलर का इस्तेमाल उचित जगह करना चाहिए क्योंकि यह कोई मामूली राशि नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News