Kundli Tv- मनुष्य को कुत्ते से जुड़ी ये 4 बातें नहीं भूलनी चाहिए

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 03:12 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आचार्य चाणक्य ने जो बातें वर्षों पहले बताई थी वो आज भी सत्य होती नजर आती हैं। उन्हें फॉलो करके एक साधारण लड़का सिंहासन पर बैठ गया और आज लोग उसे महान सम्राट चन्द्रगुप्त मौर्य के नाम से जानते हैं। आप भी अपना जीवन सफल बनाना चाहते हैं तो वफादार जानवर कुत्ता भी आपको बहुत कुछ सीखा सकता है।
PunjabKesari
कुत्ते से जो पहली चीज़ सीखी जा सकती है, वह है संतोष। कुत्ता जितना भी भूखा हो, उसे जो मिल जाए उसे खाकर ही वह खुश हो जाता है। मेहनत का जितना फल मिल जाए उसमें संतुष्ट हो जाना चाहिए। अधिक की इच्छा रखने वाला व्यक्ति कभी भी खुश नहीं रह सकता।
PunjabKesari
हर हाल में हमेशा चौकन्ना रहना चाहिए। आचार्य चाणक्य कहते हैं कुत्ता कितनी भी गहरी नींद में क्यों न हो, थोड़ी सी आहट होने पर भी वह सतर्क हो जाता है। व्यक्ति को भी अपने जीवन में हमेशा सावधान रहना चाहिए। इससे उसे लाइफ में कभी भी छल का समाना नहीं करना पड़ेगा।
PunjabKesari
कुत्ते को वफादार जानवर के रूप में जाना जाता है। व्यक्ति को चाहिए वह जिस स्थान पर भी जॉब कर रहा हो, वहां के मालिक के प्रति सदा ईमानदार रहे। स्वामी भक्त इंसान का हर जगह मान बढ़ता है और सभी उसे सम्मान की दृष्टि से देखते हैं।
PunjabKesari
कुत्ते जैसा बहादुर होना चाहिए। जब कुत्ते के स्वामी पर बुरा वक्त आता है तो वह अपनी जान पर खेलकर अपने स्वामी की रक्षा करता है। उसी तरह जब आपके घर-परिवार पर संकट आए तो ढाल बनकर हर मुसिबत का सामना करें।
शराब नशा है तो भांग औषधि है ! (video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News