Kundli Tv- अगर आपके सिर पर है ये निशान तो बिल्कुल भी अनदेखी न करें

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 02:36 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
सामुद्रिक शास्त्र में मानव के शरीर आदि के कई निशानों के बारे में जानकारी दी गई है, जो उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आज भी हम आपको सामुद्रिक शास्त्र में वर्णित एक ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे व्यक्ति से संबंधित कई राज़ जाने जा सकते हैं। आप में से बहुत से लोगों ने देखा होगा कि कुछ लोगों के सिर पर भंवरें देखने को मिलती है। इनमें से बहुत से ऐसे भी लोग होते हैं जिनके एक नहीं दो भंवरें पाई जाती हैं। बहुत से लोग इस पर कोई ध्यान नहीं देते। क्योंकि वे जानते नहीं होते कि ये भंवरें उनको बहुत कुछ बता सकती हैं। जी हां, ये भंवरे इंसान के कई ऐसे राज़ खोल सकती हैं, जो इंसान चाहे लाख छिपाना चाहे लेकिन छिपा नहीं पाता।
PunjabKesari
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के सिर पर भंवर होती है, ऐसे लोग स्वभाव से बहुत दयालु होते हैं। ऐसे लोगों के लिए ये भी कहा जाता है कि माना ये दिमाग से भी काफ़ी शांत भी होते हैं, इसीलिए इन्हें ज्यादा गुस्सा भी नहीं आता। अपनी ज़िंदगी से जुड़ा हर छोटा-बड़ा फैसला ये बहुत सोच-समझकर करते हैं। इसके साथ ही ऐसे लोगों के लिए ये भी कहा जाता है ये जीवन में उच्च पद प्राप्त करने में सफल होते हैं और सुखमय ढंग से अपना जीवन व्यतीत करते हैं।
PunjabKesari
आपको बता दें कि जिन लोगों के सिर पर एक भंवर पाई जाती है सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे लोगों के बहुत ही ईमानदार कहा गया है। ये लोग दिल के साफ होते हैं इसलिए इन्हें झूठ बोलना बिल्कुल पसंद नहीं होता। कहा जाता है कि जिनके सिर पर एक भंवल पाई जाती है वो अधिक वफ़ादार होते हैं। इनके साथ दोस्ती करनी बड़ी लाभकारी साबित होते है। क्योंकि ये हमेशा अपने दोस्त के प्रति वफादार रहते हैं। इनके बारे में ये भी कहा जाता है ऐसे भंवरों वाले लोग सामाजिक कामों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इन्हें दूसरों की मदद करना बिल्कुल अच्छा लगता है।
PunjabKesari
जिनके सिर पर दो भंवरें होती है सामुद्रिक शास्त्र में उन्हें अच्छा नहीं माना गया। कहा जाता है कि ऐसे लोग हद से ज्यादा जिद्दी होते हैं, खासतौर पर बच्चे। जिद्दी होने के साथ-साथ ये बहुत गुस्से वाले भी होते हैं। जिस कारण इनके कई मज़बूत रिश्ते खराब हो जाते हैं। हालांकि सिर पर दो भंवर का होना कोई बड़ी चिंता की बात नहीं मानी गई है।
राजस्थान विधानसभा चुनाव की सबसे सटीक भविष्यवाणी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News