सीवरेज के खुले मैनहोल बन रहे लोगों की जान का खतरा, विभाग बेखबर

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 01:09 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (दर्दी): जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग की कारगुजारी से शायद ही शहर निवासी संतुष्ट हों। वाटर वक्र्स से शुद्ध जल सप्लाई शहर के ज्यादातर हिस्सों में नहीं मिल रही है। जल सप्लाई के लिए कोई समय भी निर्धारित नहीं है। शहर निवासी पिछले लंबे समय से सीवरेज के बदतर प्रबंध को झेलते आ रहे हैं।विभिन्न गलियों, बाजारों व सड़कों पर सीवरेज का गंदा पानी भरा रहता है। विभाग कभी-कभार ही सीवरेज की सफाई करवाता है, लेकिन सफाई दौरान निकाले गए कचरे को उठवाते हुए नहीं देखा गया है। कचरा उठाने की जिम्मेदारी नगर कौंसिल पर डाल दी जाती है, जबकि नगर कौंसिल इस संबंधी कोई संतोषजनक जवाब 
नहीं देती। ऐसे लगता है जैसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। इतना ही नहीं शहर के कई हिस्सों में मैनहोल बिना ढक्कन के खुले पड़े हैं।

शहर की विभिन्न जत्थेबंदियों कंज्यूमर एसो., लायंस क्लब, मुक्तसर वैल्फेयर क्लब, आशीर्वाद क्लब आदि ने संबंधित विभाग से अपील की कि कोई ठोस कारवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि टूटे तथा ढक्कन रहित मैनहोलों पर ढक्कन रखवाए जाएं। वही इस संबंधी लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News