सीटेट की परीक्षा देने आए विद्यार्थियों को करना पड़ा भारी परेशानियों का सामना

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 01:06 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): बाबा फरीद एस.आर. स्कूल दयोन में विद्यार्थियों का सी. टैट का द्वितीय पेपर सुबह था। विद्यार्थियों को स्कूल की ओर से करीब 90 मिनट पहले ही बुला लिया गया, लेकिन पेपर 9.30 बजे शुरू होना था। सर्दी में ठिठुरते विद्यार्थी मेन गेट के बाहर करीब सवा घंटा खड़े रहे, लेकिन स्कूल की ओर से गेट के बाहर न विद्याॢथयों की रोल नंबर सूची व न ही किसी प्रकार की कोई जानकारी चस्पा की गई।

इस दौरान कुल 480 विद्यार्थियों ने परीक्षा देनी थी। बच्चे व उनके परिजन 8 बजे ही वहां पहुंच गए, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया और न ही कालेज का कोई कर्मचारी बाहर आया। 9 बजकर 8 मिनट पर कालेज का एक कर्मचारी अजय कुमार आया और कागज चैक करके विद्यार्थियों को अंदर भेजने लगा। इतने में ही 9.30 बज गए तो अन्य विद्यार्थियों  को बिना कागज चैक किए ही अंदर भेज दिया गया।विद्यार्थियों  ने गेट से आधा किलोमीटर तक पैदल परीक्षा हाल में पहुंचना था। वहां जाने के बाद परीक्षा करीब 25 मिनट देरी से शुरू हुई, जिस कारण विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया। विद्यार्थियों  के विरोध करने के बाद उन्हें 25 मिनट अलग से परीक्षा के लिए दे दिए गए, लेकिन सुबह से लेकर परीक्षा खत्म होने तक विद्यार्थियों  के परिजनों को अलग से परेशानी झेलनी पड़ी।

विद्यार्थियों  का कहना था कि ऐसा होने से उन्हें मानसिक तौर पर परेशान होना पड़ा। रामपुरा फूल से आए हरदीप सिंह, तलवंडी साबो से गुरशरन सिंह, मुक्तसर निवासी पवन कुमार, फिरोजपुर निवासी नवदीप सिंह ने बताया कि यह सब कुछ कालेज प्रबंधकों की वजह से हुआ है, जिनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने की जरूरत है। उधर डिप्टी सुपरिंटैंडैंट अश्विनी गोयल ने माना कि बच्चों को परेशानी हुई है तथा उनका समय भी खराब हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने बच्चों को अलग से समय दे दिया है। आगे से ऐसी परेशानी न हो इसके लिए वह ध्यान रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News