खशोगी के आखिरी शब्दों व शरीर के टुकड़े करने की आवाज का ऑडियो आया सामने

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 12:13 PM (IST)

दुबईः पत्रकार जमाल खरोशी की हत्या से जुड़ा नया टेप सामने आया है जिसमें उनकी हत्या किए जाने के दौरान उनके आखिरी शब्दों का पता चला है। जांच से जुड़े एक सूत्र के अनुसार 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं..' यही वो आखिरी शब्द थे जो जमाल खशोगी ने मरने से पहले कहे थे। सूत्र ने खशोगी की दर्दनाक हत्या के दौरान रिकॉर्ड ऑडियो की ट्रांसक्रिप्ट का ट्रांसलेशन पढ़ा।

इसके अनुसार 2 अक्टूबर को खशोगी की हत्या अचनाक हुई घटना नहीं, बल्कि इसे पहले से प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया था। सूत्र ने बताया कि ट्रांसक्रिप्ट के ट्रांसलेशन से साफ है कि हत्या पूर्व नियोजित थी और इस संबंध में पल-पल की जानकारी देने के लिए कई फोन भी किए गए थे। तुर्की अधिकारियों का मानना है कि ये फोन रियाद में शीर्ष अधिकारियों को किए गए थे और ट्रांसक्रिप्ट के अनुसार खशोगी ने अपने आखिरी क्षणों में काफी जिद्दोजहद की थी। सूत्र ने बताया कि ऑडियो टेप से पता चलता है कि खशोगी उन्हें मारने के लिए पहुंचे लोगों से संघर्ष कर रहे थे।इसी दौरान उन्होंने कहा था, 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं।'

इसके अलावा इस ऑडियो टेप में खशोगी के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने की आवाज भी सुनाई दे रही है। हत्या के दौरान ये आवाज बाहर न जाए इसलिए हत्यारों को म्यूजिक बजाने की सलाह दी गई थी। सूत्रों ने बताया है कि एमबीएस ने खशोगी की हत्या का आदेश खुद दिया था। इस खुलासे के बाद ट्रंप प्रशासन पर दबाव बढ़ने की संभावना है। ट्रंप प्रशासन ने हत्या से क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) का संबंध न जोड़ने का फैसला किया है। इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सीआईए के साथ भी मतभेद चल रहा है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News