डायनामिक इंटरनैशनल के मालिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 12:14 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : फेज-11 पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाली एक इमीग्रेशन कंपनी के मालिक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों के नाम विकास मल्होत्रा निवासी खरड़ तथा राजेश ठाकुर उर्फ श्री राज निवासी ढकोली (जीरकपुर) बताए जाते हैं। 

पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक गिरफ्तार किए दोनों व्यक्ति फेज-11 में कुछ समय पहले चल रही डायनॉमिक इंटरनैशनल ग्रुप इमीग्रेशन कंपनी के मालिक हैं। पुलिस स्टेशन फेज-11 में 26 सितम्बर 2018 को हितेन्द्र कुंडू निवासी सैक्टर-1, रोहतक सिटी (हरियाणा) की शिकायत पर इस कंपनी के मालिक विकास मल्होत्रा, श्री राज उर्फ राजेश ठाकुर तथा जसनीत के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 406, 420, 120बी के तहत केस दर्ज किया गया था। भले ही कंपनी के मालिकों द्वारा मोहाली प्रशासन से लाइसैंस भी लिया गया था लेकिन उसके बावजूद भी ठगी की जा रही थी।

कनाडा में स्थाई नागरिकता दिलवाने का दिया था आश्वासन :
शिकायतकर्ता का आरोप था कि उसने मार्च 2017 में पी.आर. पर कनाडा जाने के लिए उक्त कंपनी के साथ संपर्क किया था। कंपनी के मालिकों ने उसे परिवार सहित कनाडा की पी.आर. दिलाने का विश्वास दिया था तथा उससे 1 लाख 5 हजार रुपए ले लिए थे। 

कंपनी मालिकों ने उसे विश्वास दिलाया था कि उनकी एक कंपनी कनाडा में भी है जो कि उसे कनाडा की पक्की नागरिकता दिलाने में मदद करेगी। उसके बाद न तो उन्हें विदेश भेजा गया और न ही उनके पैसे वापस किए गए। पुलिस ने उक्त कंपनी के दोनों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News