जम्मू-कशमीर आंतकवाद पीड़ितों के लिए राहत सामग्री के ट्रक रवाना

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 11:50 AM (IST)

जालन्धर(सोनू): पाकिस्तान की शह पर चलाए जा रहे आतंकवाद तथा पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय क्षेत्रों पर अक्सर की जाती गोलीबारी कारण जम्मू-कश्मीर तथा पंजाब के सीमांत इलाकों में तनाव वाली स्थिति बनी रहती है। जब भी कोई वारदात होती है या पाकिस्तान द्वारा गोली चलती है तो सीमांत लोगों में चिंता पैदा होनी स्वाभाविक है। गत कुछ दिनों से हुई चिंताजनक घटनाओं ने भी भारतीय लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ाई है। किसी अनहोनी का डर हर समय निर्दोष नागरिकों के चेहरों पर झलकता रहता है जिस कारण उनका कामकाज तथा रोजगार भी प्रभावित होता है।

देश विभाजन के समय से ही ऐसी स्थिति बनी हुई है जिसमें सीमांत गांवों के निवासियों के लिए रोजी-रोटी तथा सुरक्षा का मामला गंभीर बना रहता है। ऐसे परिवारों का हौसला बढ़ाने के लिए तथा उनको राहत पहुंचाने के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह के मुख्य संपादक श्री विजय कुमार चोपड़ा जी द्वारा एक विशेष राहत अभियान करीब 20 साल पहले शुरू किया गया था जो आज तक निर्विघ्न रूप में जारी है। इसके अंतर्गत ही 487 वां तथा 488वें ट्रक की राहत सामग्री जम्मू-कश्मीर सीमांत परिवारों के लिए भिजवाई गई । 

इस बार की राहत सामग्री का 487 वें ट्रक में योगदान लुधियाना के कुलदीप ओसवाल हौजरी के मालिक कुलदीप जैन ने तथा 488 वें ट्रक का योगदान जलालाबाद के हरीश सेतिया तथा शहर निवासियों द्वारा दिया गया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News