आयुष मंत्रालय के आदेश दरकिनार, एडमिशन प्रक्रिया जारी

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 11:17 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : सैक्टर-26 में स्थित होम्योपैथिक मैडीकल कालेज एवं अस्पताल ने आयुष मंत्रालय के उन आदेशों की धज्जियां उड़ा दी, जिसमें देशभर के आयुर्वेदिक एवं होम्यौपैथिक व मैडिकल कालेजों को आदेश दिए गए थे कि 15 नवम्बर दाखिले की आखिरी तारीख है। 

वहीं कालेज ने एडमिशन की प्रक्रिया जारी रखी हुई है। चंडीगढ़ प्रशासन और पंजाब यूनिवर्सिटी में भी आयुष मंत्रालय के इस आदेश की कापी पहुंची है, लेकिन दोनों तरफ से दाखिले रुकवाने के लिए कोई कोशिश नहीं हो रही। बताते हैं कि यूनिवर्सिटी ने तो कालेज को आगे बढऩे की हरी झंडी दे दी है।

यहां बता दें कि 2017-18 में कालेज  का जीरो सैशन रहा था। आयुष मंत्रालय की ओर से कालेज को शर्तें पूरी न कर पाने के कारण एफीलिएशन नहीं मिल पाई थी जिसके चलते कालेज के दाखिलों पर रोक लगा दी गई थी। इस बार सितम्बर 2018 में दाखिले शुरू हुए और कालेज को प्रशासन ने जी.एम.सी.एच.-32 की काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति दे दी। कालेज की करीब 40 सीटें इस काउंसलिंग में भर पाई जबकि कुल 50 सीटों में से 10 सीटें खाली रह गई। 

नीट स्टूडैंट्स को देनी होगी प्राथमिकता :
7 दिसम्बर को पी.यू. से एक और लैटर कालेज प्रिंसिपल को भेजा गया जिसमें कहा कि वी.सी. ने कालेज में फिजिकल काउंसलिंग की तारीख 11 दिसम्बर तय की है। इसमें उन स्टूडैंट्स को दाखिले के लिए शामिल किया जा सकता है जिन्होंने नीट का एग्जाम नहीं दिया। अगर नीट के स्टूडैंट्स आते हैं तो उन्हें दाखिला देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News