16 हजार विद्यार्थियों ने दी सी-टैट की परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 11:09 AM (IST)

बठिंडा (विजय): सी.बी.एस.ई. द्वारा अध्यापकों की भर्ती के लिए रखे गए सी-टैट हेतु बठिंडा में 16 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जबकि लगभग 10 प्रतिशत विद्यार्थियों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया।

अधिकतर परीक्षार्थी राजस्थान के हनुमानगढ़, संगरिया, गंगानगर, बीकानेर व हरियाणा के सिरसा, डबवाली, रानिया, रतिया आदि शहरों से परीक्षा देने के लिए अपने परिजनों के साथ पहुंचे। बोर्ड द्वारा शहर के सभी स्कूलों व कालेजों में परीक्षा का प्रबंध किया था, जिसके लिए 33 केंद्र बनाए गए थे। यह पेपर सुबह 9 से 12 और दोपहर 1.30 से 4.30 बजे तक 2 शिफ्टों में हुआ। पेपर देने के लिए विद्यार्थी रेल, सड़क मार्ग से आए जबकि काफी संख्या में लोग अपने वाहन लेकर आए थे, जिससे शहर में कई स्थानों पर जाम लगा रहा। हरियाणा व राजस्थान से आने वाले सभी बसें ऊपर से नीचे तक भरी आईं जबकि जयपुर व हरियाणा से आने वाली रेलगाडिय़ों में भी काफी भीड़ देखी गई।

स्टाफ को नहीं थी मोबाइल ले जाने की इजाजत   
इस पेपर का नियंत्रण दिल्ली पब्लिक स्कूल को दिया गया था। डा. अरुण की देखरेख में इसका प्रबंध किया गया। यह पहला मौका है कि किसी भी स्टाफ को मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं थी और न ही गहना पहनने व पैसे ले जाने की इजाजत थी। विद्यार्थियों को जांच के बाद ही परीक्षा हाल में जाने दिया और उन्हें एक पैन व पहचान-पत्र ही साथ में ले जाने दिया। सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस का पहरा रहा जबकि भीड़ को देखते हुए पुलिस सतर्क नजर आई। सभी परीक्षा केंद्रों में सी.सी.टी.वी. अनिवार्य किए गए थे।

विद्यार्थी ने कहा, 50 से 80 किलोमीटर के दायरे में होना चाहिए पेपर  
इस अवसर पर पेपर देने आए विद्यार्थी व उनके परिजनों का कहना था कि 50 से 80 किलोमीटर के दायरे में ही पेपर लिया जाना चाहिए। कुछ लोग तो 200 से 300 किलोमीटर का सफर तय कर पेपर देने आए थे, जिन्हें कई असुविधाओं का सामना करना पड़ा। हनुमानगढ़ से आए राजीव भटनागर ने कहा कि उन्होंने कई महीने की तैयारी के बाद यह पेपर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News