शिमला Ice Skating रिंक में युवाओं ने उठाया लुत्फ, विंटर कार्निवाल की तैयारियां भी शुरू

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:38 AM (IST)

शिमला (अभिषेक): शिमला के ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में रोमांच शुरू हो गया है। रिंक में रविवार को पहला सत्र आयोजित हुआ। सुबह के समय युवाओं ने रिंक में आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाया। मौसम अनुकूल रहने के चलते रिंक में अच्छी बर्फ की परत जमी, जिससे रिंक का पहला सत्र शुरू हो पाया। पहले दिन करीब 25 लोगों ने रिंक में स्केटिंग का लुत्फ उठाया। इस बार पिछले सत्र की तुलना में इसका सत्र एक सप्ताह देरी से शुरू हुआ है। 

आगामी दिनों में रिंक में किया जाएगा कार्निवाल भी आयोजित

इस बार भी मौसम अनुकूल होने के चलते रिंक में दिसम्बर माह के शुरूआत में ही बर्फ की परत जमाने में सफलता मिली, जिसके चलते सुबह का सत्र शुरू हो गया है। हालांकि शाम का सत्र अभी शुरू नहीं हो पाया है। शाम का सत्र शुरू करने में अभी समय लगेगा, क्योंकि दिन के समय शिमला में तापमान अभी भी अधिक है, जिस वजह से रिंक में बर्फ की परत पिघलती जा रही है। समय पर सत्र शुरू होने से इस बार अधिक सत्र आयोजित होने की उम्मीद जगी है। आगामी दिनों में रिंक में कार्निवाल भी आयोजित किया जाएगा। 

पर्यटकों के लिए आइस स्केटिंग आकर्षण का केंद्र

वर्ष 2017-19 में करीब 56 सत्र आयोजित हुए थे। इसके अलावा वर्ष 2016-17 के सीजन के दौरान मात्र 8 आइस स्केटिंग के सत्र ही आयोजित हो पाए थे। सूचना के अनुसार वर्ष 2015-16 के सीजन में स्केटिंग के 44 सत्र हुए थे। रिंक में इसका सत्र शुरू होने पर स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटक भी आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाते हैं। विंटर सीजन के दौरान शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए आइस स्केटिंग भी विशेष आकर्षण का केंद्र रहता है। आगामी दिनों में आइस स्केटिंग करने वालों की संख्या में इजाफा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News