छा गई हरियाणा की छोरियां, अंतिम क्षण में गोल दागकर जीता गोल्ड मैडल

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:24 AM (IST)

अम्बाला(जतिन्द्र): जी.एम.एन. कॉलेज ग्राऊंड में खेली गई 64वीं राष्ट्रीय विद्यालय क्रीडा फुटबाल अंडर 19 गल्र्स प्रतियोगिता के फाइनल में हरियाणा ने अपना दबदबा बनाते हुए ओडिसा को हरा दिया। रविवार को प्रतियोगिता में खेले गए फाइनल मैच में कांटे की टक्कर में मैच के अंतिम क्षण में एक गोल ने हरियाणा को ओडिसा पर विजय दिलाकर गोल्ड पर कब्जा किया। इससे पूर्व खेले गए दूसरे सैमीफाइनल मुकाबले को छत्तीसगढ़ ने जीत कर तीसरा स्थान हासिल किया। 

एस.जी.एफ .आई. द्वारा आयोजित 64वीं राष्ट्रीय विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार को हुआ। प्रतियोगिता फुटबाल अंडर-19 वर्ग की लड़कियों की थी। यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर खेली जा रही थी, जिसमें 21 राज्य, 3 केंद्र प्रशास्ति राज्य और 3 स्वतंत्र इकाई ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में लगभग 27 टीमों के खिलाड़ी रहे। उमा शर्मा जिला शिक्षा अधिकारी, रविंद्र चौधरी तथा प्रधानाचार्य ने मुख्यातिथि डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ का स्वागत किया। शरणदीप कौर ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है। इसके लिए कड़ी मेहनत करके भविष्य का निर्माण करे।  

प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम प्रथम, उड़ीसा द्वितीय और छत्तीसगढ़, तृतीय स्थान पर रही। विजेता व उपविजेता टीम को मुख्यातिथि उपायुक्त व जिला शिक्षा अधिकारी ने मेडल व शिल्ड देकर सम्मानित किया। जी.एम.एन स्कूल की प्रधानाचार्या शीतल शर्मा ने भविष्य में भी बड़े खेल आयोजनों की मेजबानी करने के लिए तैयार होने की बात कही। इस अवसर पर डिप्टी डायरैक्टर स्पोर्ट्स अम्बाला अरुण कांत, ए.ई.ओ. राजिंद्र सिंह व अन्य कोच व मैनेजर के साथ अन्य राजकीय स्कूलों के प्रिंसीपल मौजूद रहे। 

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी समीक्षा ने दिलाई जीत
हरियाणा की अंडर 19 फुटबाल गल्र्स टीम में खेलने वाली अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी समीक्षा ने अंतिम क्षणों में अपने कदमों के इस्तेमाल को संभालते हुए कांटे की टक्कर पर चल रही ओडिसा की टीम को मात देकर 1 गोल दागा, जिसकी बदौलत हरियाणा ने गोल्ड मैडल जीता। गोल से विजयी हुई टीम ने समीक्षा को कंघों पर उठा लिया व हरियाणा की टीम को प्रथम स्थान पर लाने के लिए जश्र का माहौल शुरु हो गया। समीक्षा ने कहा कि इस जीत को हासिल करने में राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए मैचों का अनुभव ही काम आया। इन मैचों में लास्ट मिनट की गेम खेलने को बदलने का अनुभव मिला जो इस मैच में भी काम आया। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static