धुंध की छाई सफेद चादर, सड़कों पर रेंगते नजर आए वाहन

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:28 AM (IST)

लुधियाना(सलूजा) : आज सुबह व शाम घनी धुंध की सफेद चदार छा गई, जिससे रेल व सड़क यातायात प्रभावित हुआ। इस कारण सड़क पर लाइटें जलाकर रैंगते हुए चलते नजर आए, जिससे राहगीरों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं पश्चिमी चक्रवात के चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ हलकी बारिश होने से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है।

खुले इलाकों व दरिया के पास पडऩे वाले इलाकों में धुंध का प्रकोप बढऩे लगा है। कई शहरी इलाकों में भी सुबह व देर रात के समय धुंध की वजह से यातायात प्रभावित होने लगा है। मौसम माहिरों के मुताबिक फिलहाल मैदानी इलाकों में मौजूदा मौसम का मिजाज इसी तरह बरकरार रहेगा। बारिश के बाद तबदीली आने की संभावना है। इस समय अधिकतम व न्यूनतम तापमान के पारे में 16 से 17 डिग्री सैल्सियस का अंतर चल रहा है। सुबह व रात के समय धुंध बढऩे के साथ ही कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

दिल के रोगों से पीड़ित रखें विशेष ध्यान
दुर्गापुरी हैबोवाल कलां के डा. अजय मोहन शर्मा ने बताया कि इस समय सर्दी बढ़ रहीे है, उनके पास अधिकतर मरीज चैस्ट, आई इन्फैक्शन व सिर दर्द के आ रहे हैं। दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे प्रदूषण से हर उम्र के लोगों को ही आंखों में जलन व खराश की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जो लोग ऐनक का इस्तेमाल कर सकते हों, वह अवश्य आंखों की सुरक्षा हेतु ऐनक लगाएं। उन्होंने कहा कि घनी धुंध में हार्ट से पीड़ित मरीज सैर के लिए न जाएं, बल्कि अपनी खुराक का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने पेरैंट्स को विशेष तौर पर यह अपील की है कि वह छोटे बच्चों का इस मौसम में ध्यान रखें, क्योंकि मौसम की तबदीली से कई बार बच्चे चैस्ट व जुकाम से पीड़ित हो जाते हैं, जो ब"ो सुबह के समय घर से टियूशन पढऩे के लिए जाते हैं, वह अपने वाहन धीरे चलाएं ताकि वह सुरक्षित रह सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News