ठेकेदार ने अस्पताल को बनाया पार्किंग स्थल, मरीज परेशान

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:13 AM (IST)

जालंधर(शौरी): सिविल अस्पताल में कितने ही वाहन पार्किंग वाले ठेकेदार आए और चले गए लेकिन अब तो ठेकेदार ने कमाल ही कर दिया। मनमर्जी से पैसे वसूलने के चक्कर में ठेकेदार के कारिंदे अस्पताल में गलत तरीके से कार व दोपहिया वाहन पार्क करवा रहे हैं। डाक्टरों ने भी अस्पताल की मैडीकल सुपरिंटैंडैंट को कई बार कहा कि उनको अपनी कारें पार्क करने के लिए स्थान ही नहीं मिलता, क्योंकि ठेकेदार ने पूरा अस्पताल ही पार्किंग स्थल बना दिया है।

आज तो यह अस्पताल के भीतर प्रवेश हेतु 2 गेटों में से 1 गेट जिसका रास्ता जच्चा-बच्चा वार्ड व मोर्चरी की तरफ जाता है, के दोनों किनारों पर मोटरसाइकिल व कारें पार्क करवा दी गईं। एक एम्बुलैंस जिसमें गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए जच्चा-बच्चा वार्ड लेकर जाना था, के ड्राइवर को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। इतना ही नहीं, गलत पार्किंग के कारण अस्पताल के प्रवेश द्वार के बाहर भी जाम लगा रहा। रविवार को लोग बाजारों में शॉपिंग करने आते हैं और कारें सिविल अस्पताल में खड़ी करते हैं। भारी गिनती में कारें अस्पताल के भीतर जाती रहीं और बाहर ट्रैफिक जाम होता रहा।

ट्रैफिक पुलिस भी बेबस
ट्रैफिक जाम रोकने के लिए अधिकारियों के प्रयास के बावजूद ट्रैफिक पुलिस बेबस दिख रही है। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक कुलवंत सिंह हीर व ट्रैफिक में ए.सी.पी. रह चुके दिग्विजय कपिल ने अस्पताल के प्रवेश द्वार के बाहर सुबह से लेकर शाम तक एक ट्रैफिक पुलिस जवान तैनात रखने के आदेश दिए थे। कुछ दिन एक पुलिस जवान ने ड्यूटी दी और वह अपनी बदली करवा गया, दूसरे जवान की ड्यूटी लगी तो उसने भी राजनीतिक दबाव डलवा कर बदली करवा ली।

कुछ ऑटो चालक भी गलत तरीके से उठाते हैं सवारियां
दरअसल यहां कुछ ऑटो चालक भी गलत तरीके से सवारियां उठाते हैं और भीड़ रहने के कारण कोई पुलिस जवान इतनी कठिन ड्यूटी नहीं कर सकता। अस्पताल की मैडीकल सुपरिंटैंडैंट ने भी कई बार पत्र लिखकर थाना-4 व ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों को अस्पताल के प्रवेश द्वार के बाहर पक्के तौर पर पुलिस जवान लगाने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News