श्री अकाल तख्त के जत्थेदार बादलों को धार्मिक सजा लगाएं, राजनीति में 10 वर्ष का लगे बैन : जाखड़

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:04 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार को बादलों व अन्य अकाली नेताओं को कड़ी धार्मिक सजा लगानी चाहिए जो अपनी भूलें बख्शाने के लिए श्री अकाल तख्त पर माफी मांगने के लिए गए हुए हैं।

PunjabKesari

जालंधर में पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि माफी मांगने के लिए श्री अकाल तख्त पर जाना ही काफी नहीं है। बल्कि जत्थेदार को बादलों व अन्य अकाली नेताओं को कड़ी धार्मिक सजा लगानी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी गलती करने का साहस न कर सके।जाखड़ ने कहा कि बादलों व पूर्व सरकार के अन्य अकाली नेताओं पर राजनीति में काम करने के लिए 10 वर्ष का बैन लग जाना चाहिए। उनके कार्यकाल के दौरान ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब व अन्य धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की घटनाएं हुई थीं। माफी मांगने के लिए चुने गए समय ने शंकाओं को उभार दिया है।

PunjabKesari

जाखड़ ने कहा कि वह बड़े बादल से पूछना चाहते हैं कि अगर सुखबीर ने कोई गलती नहीं की तो वह फिर उनकी किन भूलों को क्षमा करवाने के लिए आगे आए हैं। श्री अकाल तख्त पर पेश होते समय मर्यादा का भी उल्लंघन किया गया है। एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी के प्रधान ने कौन-सी गलती की है जो वह बादलों के साथ श्री अकाल तख्त पर जाकर सेवा करते रहे। मात्र सेवा करने से ही पंजाब की जनता उन्हें क्षमा करने के लिए तैयार नहीं है। अभी उन्हें 10 वर्षों का राजनीतिक वनवास और काटना पड़ेगा। 

PunjabKesari

क्या एक बार अकाल तख्त पर उपस्थित होने से सभी गुनाह माफ हो जाएंगे?
सुनील जाखड़ ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार से भी पूछा कि एक बार श्री अकाल तख्त पर उपस्थित होने पर क्या बादलों के गुनाहों को माफ किया जा सकता है। उन्होंने जत्थेदार से कहा कि सिख जगत का विश्वास बना रहना चाहिए तथा ऐसी नई रीत नहीं डालनी चाहिए जिसके भविष्य में दुष्परिणाम निकलें। जाखड़ ने अकाली नेतृत्व पर बरसते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल में पहले बरगाड़ी में गोली चलाने के निर्देश दिए और उसके बाद कुछ ही घंटों के भीतर बहिबल कलां में पुलिस ने निर्दोष लोगों पर गोली चलाई। अगर यह मान लिया जाए कि बरगाड़ी में अनजाने में पुलिस ने गोली चला दी थी तो फिर कुछ ही घंटों के भीतर बहिबल कलां में पुन: गोलीकांड को क्यों दोहराया गया। 

PunjabKesari

गुरबाणी के पी.टी.सी. पर सीधे प्रसारण का पैसा गुरु की गोलक में जाता तो बेहतर होता
जाखड़ ने कहा कि वह अकाली दल के प्रधान सुखबीर से कई बार सवाल कर चुके हैं कि वह बताएं कि बरगाड़ी तथा बहिबल कलां में गोली चलाने के निर्देश पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने दिए थे या फिर सुखबीर ने स्वयं। इसी तरह से श्री दरबार साहिब से रोजाना गुरबाणी के पी.टी.सी. पर प्रसारण से बादलों को 50 करोड़ रुपए मासिक का लाभ हो रहा है। क्या इसके बारे में वह जनता को कुछ खुलासा करना चाहेंगे? अगर यही पैसा गुरु की गोलक में जाता तो ज्यादा बेहतर होता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News