...जब नंदी को बचाने के लिए नहर में कूद पड़े दो नौजवान! (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 09:36 PM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): जब कोई इंसान किसी का भला करने का सोच ले, तो उसके  सामने आने वाले कोई भी कठिनाई हो, वह छोटी लगने लगती है। ठीक ऐसा कैथल के दो युवकों ने कर दिखाया।

PunjabKesari

दरअसल, कैथल से निकलने वाली सिरसा ब्रांच की नहर में शनिवार सुबह करीब पांच बजे एक नंदी फिसल कर पानी में जा गिरा। नहर पक्की होने से नंदी लाख कोशिशों के बावजूद वह नहर से निकल नहीं पाया। अपनी भरपूर कोशिश करने के बाद उम्मीद हार चुका नंदी नहर में करीब नौ घंटे तक पानी की धारा के साथ बहता रहता है। नंदी बहते-बहते करीब चार किलोमीटर का संघर्षरत सफर तय कर चुका था।

PunjabKesari

नंदी जब कैथल के पास चंदाना नहर पहुंचा तो उसे दो युवकों ने देखा, जिसके बाद उन्हें नंदी पर तरस आ गया। बस फिर क्या था, दोनों नौ जवानों ने नंदी को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। करीब 2 घंटे के प्रयास के बाद नंदी को कम पानी की तरफ जाने की दिशा दी और नंदी को बाहर सुरक्षित निकाला गया।

PunjabKesari

वहीं इस बचाव कार्य के दौरान आसपास के लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे और इन लड़कों की तारीफ भी कर रहे थे। जिसके बाद इन दोनों युवकों द्वारा किया गया इंसानियत भरा कार्य दूसरे लोगों तक भी पहुंच रहा है, और खूब सराहना की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static