हिमाचल के गबरू ने हासिल की उपलब्धि, भारत सरकार की सबसे बड़ी एजैंसी में देगा सेवाएं

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 09:11 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के द्रंग क्षेत्र के डवारड़ू निवासी प्रषुम्न भारत सरकार की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजैंसी इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) में अपनी सेवाएं देंगे। प्रषुम्न का चयन एम.टैक. की पढ़ाई करते हुए कैंपस प्लेसमैंटके दौरान हुआ है। प्रषुम्न के पिता घनश्याम भारतीय जीवन बीमा निगम मंडी में विकास अधिकारी व माता ऋतु सुमन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पधर में प्रवक्ता हैं। प्रषुम्न के माता-पिता ने कहा कि उनका बेटा बचपन से ही होनहार है।

किन्नौर के आई.टी.बी.पी. पब्लिक स्कूल रिकांगपिओ से हुई प्रारंभिक शिक्षा

प्रषुम्न की प्रारंभिक शिक्षा जनजातीय क्षेत्र किन्नौर के आई.टी.बी.पी. पब्लिक स्कूल रिकांगपिओ से शुरू हुई और एस.वी.एम. व डी.ए.वी. मंडी से प्राइमरी व उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद कड़ी मेहनत व लगन के चलते आई.आई.टी. में उसने जगह बनाई। आई.आई.टी. कानपुर से बी.टैक. और फिर एम.टैक. करते हुए प्रषुम्न की कैंपस प्लेसमैंट इसरो के लिए हुई है।

माता-पिता व समस्त शिक्षकों को दिया उपलब्धि का श्रेय

प्रषुम्न ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता व समस्त शिक्षकों को दिया। उन्होंने कहा कि उनके नाना बचपन में उन्हें डा. अब्दुल कलाम कहा करते थे और इसी से उसे प्रेरणा मिली और वे आगे बढ़ते गए। इस उपलब्धि से समस्त क्षेत्र में खुशी का माहौल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News