Kundli Tv- मध्य प्रदेश चुनाव में क्या कहते हैं भाजपा-कांग्रेस के सितारे?

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 05:50 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(VIDEO)
मध्‍य प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव 2018 के ल‍िए सभी 230 सीटों पर 28 नवंबर को मतदान हो चुके हैं। अब सभी की नजरें 11 दिसंबर को आने वाले चुनाव परिणामों पर टिकी हैं I राज्य में हार-जीत का फैसला भले ही भाजपा और कांग्रेस के बीच हो लेकिन यह चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का भविष्य तय कर सकता है I कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भाजपा को हार का सामना करना पड़ सकता है। सर्वे के मुताबिक मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है, पार्टी का पूर्ण बहुमत मिल सकता है। अब किसका पलड़ा रहेगा भारी इसकी सटीक भविष्यवाणी करेंगे हमारे ज्योतिषाचार्य कमलनंदलाल

आपको बता दें कि इसमें बात करेंगे भाजपा के चार्ट की। इसके साथ ही बात करेंगे तीन खास नामों के बारे में, जो हैं शिवराज, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया (राहुल के खास)। और भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जनता पार्टी के चार्ट की भी बात करेंगे।
PunjabKesari

सबसे पहले बात करते हैं भारतीय जनता पार्टी के चार्ट की, इसकी स्थापना 6 अप्रेल 1980 को सुबह दिल्ली में हुई थी। जिसके अनुसार इनकी कुंडली मिथुन लग्न की बनती है। चंद्रमा इसमें नीच का होकर छठें भाव में बैठा होता है। इसके साथ ही कुंडली में बहुत सारे योग होने के कारण कहा जा रहा है कि अक्समात लाभ होगा। इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि राम जन्म भूमि के समय पर भी किस तरह दो सीटों के पार्टी किस लेवल पर पहुंची थी।
PunjabKesari

आपको बता दें कि वर्तमान समय में भारतीय जनता पार्टी के ऊपर चंद्र की महादशा चल रही है जो 9 मई 2018 से शुरू हुई थी और 9 मार्च 2019 को खत्म होगी। इस दौरान समय बहुत शुभ नहीं माना जा रहा। ज्योतिष के अनुसार 9 मार्च 2019 के बाद चंद्र की महादशा खत्म होगी और मंगल का आगमन होगा जिसके बाद ही लाभ होने के आसार नज़र आ रहे हैं।
 

अब बात करते हैं कि कांग्रेस के चार्ट की, इसकी स्थापना 2 जनवरी 1978 को हुई थी, जिसके हिसाब से इनकी कुंडली मीन लग्न की बन रही है। यहां केंद्र अधिपति दोष लग रहा है। आपको बता दें केन्द्राधिपति दोष का मतलब होता है जब भी किसी शुभ ग्रह की राशि केंद्र में होती है तो उसको केन्द्राधिपति दोष लग जाता है।
PunjabKesari

यहां गुरू चौथे स्थान पर बैठा है, ज्योतिष के अनुसार दो स्वामियों का गुरू केंद्र में बैठता है। चार्ट में देखें तो जब से गुरू की महादशा में बुध का अंतर आया है यानि 5 नवंबर 2013 से तब से कांग्रेस की मुसीबतें चालू हो गई हैं। 16 जनवरी 2017 से 17 दिसंबर 2019 तक गुरू में शुक्र का अंतर चलेगा। शुक्र इस कुंडली में पराक्रम का स्वामी है तो निश्चित तौर से कांग्रेस का पराक्रम बढ़ा है। वर्तमान समय के अंदर शुक्र में जो अंतर चल रहा है वो 3 अक्टूबर से चल रहा है, जो शनि का है, जिसे बहुत ही लाभकारी कहा जा रहा है। इससे ढेरों लाभ मिलने वाले हैं। 
 

क्योंकि ये मध्यप्रदेश के चुनाव हैं, तो इसलिए एक ऐसे शख्स हैं, जिनकी कुंडली पर बात करना बहुत ज़रूरी है जो है शिवराज सिंह चौहान। इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार इनकी जन्मतिथि 5 मार्च 1959 है, जिसके हिसाब से इनकी कुंडली वृष लग्न की बनती है। जिस कारण इनका पलड़ा भारी है। इसलिए किसी भी तरह से इन्हें कम न माना जाए।
 

परंतु ज्योतिष गणना के अनुसार राहु इनकी कुंडली में पांचवे स्थान पर बैठे हैं तो वहीं शनि कुंडली में योगेश भी हैं, योगार भी और साथ ही कुंडली के आंठवें भाव में भी बैठे हुए हैं, जहां से इनकी दृष्टि दसवें स्थान पर पड़ रही है। परंतु शनि की साढ़ेसती भी चल रही है, जिस कारण इन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।
 

अब बात करते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार इनकी जन्मतिथि है 1 जनवरी 1971, इनकी कुंडली मकर लग्न की बनती है। जो बहुत ही शानदार हैं, इसमें शनि की महादशा चल रही है। शनि चंद्रमा से कुंडली के 11 वें भाव में गोचर कर रहा है। जो बहुत ही अच्छा है। ज्योतिष की गणना के अनुसार 10 दिंसबर 2018 तक कुंडली में बैठा शुक्र भी इन्हें काफ़ी फायदा करा सकता है।
PunjabKesari

अब बात करेंगे कमलनाथ जी की, इनकी जन्मतिथि 18 नवंबर 1946 की है, जिसके अनुसार इनकी कुंडली मीन लग्न की बनती है। इसमें एक चतुर वही योग बन रहा है जिसे अच्छा नहीं माना जा रहा है। इसीलिए ही इनकी कुंडली को भी बहुत अच्छा नहीं कहा जाता। क्योंकि वर्तमान समय में शनि की महादशा चल रही है। इसलिए माना जा रहा है कि कमल नाथ जी अभी मुख्यमंत्री के पद पर काबिज़ नहीं हो पाएंगे।
 

अब बताते हैं डिसीजीज़न क्या लिया जा रहा है, मध्यप्रदेश की कुल 230 सीटें हैं, पूरी बहुमत से बीजेपी सरकार नहीं बना पाएगी। भाजपा और कांग्रेस की कुंडली को देखते हुए इनकी जीत का अंदाज़ा लगाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। मध्यप्रदेश की 230 सीटों में निर्दलीय को नहीं नकारा जा सकता है। ज्योतिष गणना के अनुसार कोई भी पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार नहीं बना पाएगी। लेकिन अगर मोदी फेक्टर से देखा जाए तो कुछ सीटों की बढ़त से भाजपा कांग्रेस को पछाड़ सकती है। 
कब हुआ था शिवलिंग का पहली बार पूजन, यहां जानें(VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News