32 साल बाद दुष्यंत चौटाला जींद से दोहरा रहे चौधरी देवी लाल का इतिहास (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 04:51 PM (IST)

जींद(विजेंद्र कुमार): जींद में अाज दुष्यंत चौटाला वहीं इतिहास दोबारा दौहराने जा रहे है, जहां से 32 साल पहले चौधरी देवी लाल ने(1986) में रैली कर न्याय युद्व की शुरूआत की थी, इसी धरती से अाज दुष्यंत चौटाला भी नई पारी की शुरुअात करने जा रहे हैं। दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी जननायक जनता पार्टी के समस्त जींद में बड़े स्तर पर हरियाणा सम्मेलन करवाया जा रहा है, जो गांव पांडु पिंडारा में होगा जहां 1500 बाई 600 फुट का पंडाल सजाया गया है। 
PunjabKesari
जिसमें करीब दो लाख लोग एक साथ बैठ सकते हैं। खास बात ये है कि पंडाल को सजाने के लिए नाइजीरिया के लिली फूल और कश्मीर के गुलदावरी फूल सहित कई राज्यों के फूल मंगाए गए हैं। जिससे स्टेज को पूरी तरह से दुल्हन की तरह तैयार किया जा चुका है, जींद रैली में पहुंचने से पहले दिग्विजय चौटाला दोवी लाल चौक पहुंचे, जहां उन्होंने देवी लाल की प्रतिमा पर फूल अर्पित किए और जींद के लिए रवाना हो गए।

दुष्यंत समर्थकों ने पूरे शहर को तोरण द्वार से सजा दिया है। इन पर देवीलाल, अजय चौटाला, दुष्यंत, दिग्विजय, नैना चौटाला और शीला भ्याण के फोटो लगे हैं। ओमप्रकाश चौटाला इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, इसलिए कहीं भी उनके फोटो का इस्तेमाल नहीं किया गया है। रैली स्थल पर तीन स्टेज बनाई गई हैं। सभी वीआईपी के लिए सिर्फ एक ही स्टेज बनाया गया है। एक स्टेज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए और तीसरा स्टेज मीडिया कर्मियों के लिए बनाया गया है। मुख्य स्टेज 100 बाई 50 फुट की बनाई गई है। इस पर 12 बाई 28 की बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। 
PunjabKesari
इसके अलावा पंडाल में भी आखिर तक बैठे लोगों को मंच की गतिविधियां दिखाई दे सकें, इसलिए 10 बाई 12 की 16 स्क्रीन लगाई गई हैं। पंडाल के आसपास 20 युवा वाकी-टाकी से लैस रहेंगे। रैली स्थल के आसपास 200 प्राइवेट सिक्योरिटी के जवान तैनात रहेंगे। जिन रास्तों से लोग रैली स्थल पर पहुंचेंगे, उन 10 जगहों पर लकड़ी के बड़े स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए 30 कैंटर पानी के उपलब्ध रहेंगे। युवा नेता प्रदीप गिल की अगुआई में 1700 युवा ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static