Miss World 2018: मैक्सिको की 'वेनेसा' के सिर सजा का ताज

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 01:08 PM (IST)

शनिवार यानी 8 दिसंबर को चीन के सान्या शहर में साल के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता आयोजन किया गया। इस दौरान मेक्सिको की 26 साल की वेनेसा पॉन्स डि लियोन मिस वर्ल्ड 2018 का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही। आपको बता दें कि दुनियाभर की 118 प्रतियोगियों में से मैक्सिकन ब्यूटी वेनेसा पोंस डी लियोन ने ताज मिस वर्ल्ड हासिल किया। वेनेसा को 2017 की विश्वसुंदरी मानुषी छिल्लर ने ताज पहनाया। मगर दुख की बात है कि टॉप 30 तक पहुंचने वाली भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में अपनी जगह नहीं बना पाईं जबकि अनुकृति वास मिस इंडिया 2018 की विनर हैं। वहीं थाइलैंड की पिशापा फर्स्ट रनर अप रहीं। 

मानुषी छिल्लर ने पहनाया क्राउन

PunjabKesari

 PunjabKesari, Nari, Miss Mexico Image, Vanessa Ponce De Leon Image

वेनेसा के एक जवाब ने उन्हें दिलाया ताज

प्रतियोगिता में वेनेसा से सवाल किया गया कि वो दूसरों की मदद के लिए मिस वर्ल्ड खिताब का इस्तेमाल किस तरह से करेंगी। जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं पिछले तीन साल से जैसे कर रही हूं वैसे ही अपनी पोजीशन का इस्तेमाल दूसरों की मदद के लिए करती रहूंगी।'

PunjabKesari

आगे वेनेसा ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा,'दुनिया में हम सभी अच्छे उदाहरण हैं। हम सबको दयालु, दूसरों की चिंता व सभी को प्यार देने वाला बनना चाहिए क्योंकि इसकी कोई कीमत नहीं है। मदद करना इतना भी मुश्किल काम नहीं है। इसके लिए हमें कही जाने की भी जरूर नहीं। हम सभी के आस-पास हमेशा ऐसे लोग होते हैं, जिन्हें आपकी मदद की जरूर होती है। बस हमें पहल करने की जरूर है।'

PunjabKesari
कौन है मिस वर्ल्ड 2018 वेनेसा पॉन्स डि लियोन?

वेनेसा पहली मेक्सिकन महिला हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। पिछले साल मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब भारत की मानुषी छिल्लर ने अपने नाम किया था। आपको बता दें कि मानुषी छिल्लर की तरह वेनेसा भी एक सोशल वर्कर है। 

PunjabKesari, Nari , Miss World 2018, Miss Mexico image, Vanessa Ponce De Leon Image

PunjabKesari

आदिवासी और जनजातिए बच्चों की मदद करती है वेनेसा

वेनेसा 'नेनेमी' नाम के स्कूल की मदद करती हैं। स्कूल में वह आदिवासी और जनजातिए बच्चों को पढ़ाने का काम करती है। इसके अलावा वह 'रिहेब सेंटर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स' की सदस्य हैं। वह Migrantes en el Camino नाम के एनजीओ में बतौर वॉलेंटियर भी काम करती हैं। वॉलीबॉल और पेटिंग में रूचि रखने वाली वेनेसा ने ह्यूमन राइट्स में भी डिप्लोमा किया है।

PunjabKesari, Nari, Miss World 2018, Miss Mexico image, Vanessa Ponce De Leon Image


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static