सांभर की हत्या मामले में 2 गिरफ्तार, 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 04:29 PM (IST)

चुवाड़ी: उपमंडल की अवांह पंचायत की होवारडी खड्ड में मिले सिर कटे साभंर के मिलने की जांच के दौरान स्थानीय पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर जांच प्रक्रिया को आगे बढऩे की दिशा में प्रभावी कदम उठाए हैं। पुलिस इस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए आरोपियों से पूछताछ करके सांभर को मारने की विधि तथा उसके सिर काटने के लिए प्रयोग में लाए गए तेजधार हथियार को बरामद करने का प्रयास करेगी ताकि आरोपियों को उनके सही मुकाम तक पहुंचाया जाए।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कबूला गुनाह

पुख्ता जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए इन दोनों लोगों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने अपने जुर्म को स्वीकार कर लिया। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि पुलिस ने इस अवैध शिकार के मामले को तह तक जाने में कामयाबी हासिल कर ली है। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को शनिवार अदालत के समक्ष पेश किया गया जिन्हें अदालत ने पुलिस के आग्रह पर आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पुलिस ने वन विभाग की शिकायत के आधार पर विनोद पुत्र रतन चंद निवासी गांव द्रम्मण व शाम सिंह पुत्र चैन सिंह निवासी गांव मतिहार के खिलाफ  वन्य प्राणी संरक्षण एक्ट-51 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस के पास वन विभाग ने लिखित में शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने अपनी जांच प्रक्रिया को अंजाम देते हुए उक्त दोनों को गिरफ्तार करके पूछताछ की तो उन्होंने अपने जुर्म को स्वीकार कर लिया।

सांभर के खून के सैंपल जांच के लिए भेजे

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मारे गए सांभर के मौके पर गिरे खून के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस रिमांड की अवधि में सांभर को मारने के लिए प्रयोग में लाए गए हथियारों को भी बरामद करने का पूरा प्रयास किया जाएगा और उम्मीद है कि यह प्रयास पूरी तरह से सफल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News