आग में घर हो गया राख, कुत्ते ने फिर भी दिखाई एेसे वफादारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 03:28 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्कोः उत्तरी कैलिफोॢनया के जंगलों में भीषण आग लगने के करीब एक महीने बाद एक हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है। इस आग में सबकुछ राख होने के बावजूद एक कुत्ता अपने क्षतिग्रस्त घर की रखवाली करता रहा। बताया जा रहा है कि मेडिसन नाम का यह कुत्ता महीनेभर उसी क्षतिग्रस्त मकान में रह कर अपने घर की रखवाली करता रहा। घर की मालकिन एंड्रिया गेलॉर्ड इस हफ्ते जब पेराडाइज स्थित अपने घर लौटीं तो कुत्ते को देख हैरान रह गईं।
PunjabKesari
गेलॉर्ड ने 8 नवंबर को शहर में आग लगने के बाद अपना घर छोड़ दिया था। इस आग में 27 हजार घर तबाह हो गए थे। गेलॉर्ड ने एक बचावकर्मी को मेडिसन का पता लगाने का अनुरोध किया था जिसके कई दिन बाद बचावकर्मी को एनेटोलियन शेफर्ड मिक्स नस्ल का यह कुत्ता दिखाई दिया। शायला सुलिवान नाम की महिला गेलॉर्ड के वापस लौटने तक मेडिसन की देखभाल कर रही थीं। सुलिवान ने कहा कि मेडिसन चिंतित दिख रहा था और उसने सबसे दूरी बना रखी थी।
PunjabKesari
मेडिसन के एक भाई मिग्वेल को आग लगने के बाद एक आश्रय स्थल भेज दिया गया था, जिससे खोजने में भी सुलिवान ने मदद की। सुलिवान ने कहा, अगर (बचावकर्मी) उसे बचाने नहीं जाते तो मैं खुद चली जाती और मेडिसन को बचाने तक वापस नहीं लौटती। शुक्रवार को घर वापस लौटने पर गेलॉर्ड को मेडिसन दोबारा मिल गया। इस दौरान उन्होंने मेडिसन को उसका पसंदीदा खाना भी खिलाया। उसने कहा कि इतने बुरे हालात में भी मेडिसन की वफादारी और इंतजार की कल्पना करना मुश्किल है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News