खेल मंत्री के गृह जिला में मैदान की स्थिति खस्ताहाल, कैसे अभ्यास करें खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 03:29 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): खेल मंत्री गोविंद सिह ठाकुर के गृह जिला कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान की खस्ताहाल स्थिति के कारण खिलाडिय़ों को पिछले 2 माह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दशहरा उत्सव को बीते डेढ़ माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी ढालपुर मैदान के चारों तरफ गड्ढें पड़े हुए हैं, जिसके कारण इन गड्ढों में गिर कर खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं। मैदान की खस्ताहाल स्थिति से फुटबाल, हॉकी, क्रिकेट व एथलैटिक्स के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में परेशानी हो रही है। खिलाड़ियों की मानें तो मैदान में चारों तरफ जहां गड्ढे पड़े हुए हैं तो वहीं मैदान में कांच के टुकड़े भी जगह-जगह बिखरे हुए हैं जिससे एथलैक्टिस खिलाड़ियों के पैरों में इंजरी हो रही है। खिलाड़ियों ने खेल मंत्री गोविंद सिंह से गुहार लगाई है कि  प्रशासन को निर्देश दिए जाएं किएक सप्ताह के भीतर मैदान को समतल कर खिलाड़ियों को सुविधा दी जाए।
PunjabKesari

12 दिन के बाद सीनियर स्टैट चैम्पियनशिप, प्रैक्टिस करने में आ रही दिक्कत

एथलीट खिलाड़ी पवन सिंह ने कहा कि वो सुबह-शाम प्रैक्टिस के लिए आते हैं लेकिन मैदान खराब होने के कारण पैरों में इंजरी हो रही है। उन्होंने कहा कि 12 दिन के बाद सीनियर स्टैट चैम्पियनशिप है और प्रैक्टिस करने में दिक्कत आ रही है। वहीं फुटबाल खिलाड़ी दीपक सोनी ने कहा कि छात्राओं की ऊना में सीनियर गेम्स चैम्पियनशिप है लेकिन दयनीय हालत के चलते खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन मैदान की तरफ ध्यान दे ताकि खिलाड़ी अपने प्रैक्टिस सही ढंग से करें और आगे बढ़ें।
PunjabKesari

करोड़ों रुपए की आमदनी वाले मैदान पर खर्च नहीं होता एक रुपया

फुटबाल कोच पवन ठाकुर ने कहा कि दशहरा उत्सव के बाद हर वर्ष तीन-चार माह तक इस मैदान के रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मैदान से प्रशासन को करोड़ रुपए की आमदनी होती है लेकिन इस मैदान के रखरखाव के लिए एक रुपया भी खर्च नहीं किया जाता, जिस कारण खिलाड़ियों को तीन-चार माह तक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि मैदान को ठीक से रिपेयर कर खिलाड़ियों को सुविधा प्रदान की जाए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News