अनुबंध पॉलिसी में लाए जाएं SMC टीचर

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 03:08 PM (IST)

टाहलीवाल (गौतम): ऊना जिला के एस.एम.सी. अध्यापकों को शीतकालीन सत्र में सरकार से काफी उम्मीद है। एस.एम.सी. टीचर यूनियन के प्रधान अनवर खान, उपप्रधान नवदीप कुमार, महासचिव चंद्रमोहन, कैशियर प्रवेश कुमारी, एडवाइजर मोनिका द्विवेदी, पंकज कुमार, सतीश कुमार, दिनेश कुमार, सुरिंदर कुमार, मुकेश, सीमा, शिवानी, अंजना कुमारी व ज्योति सहित सभी अध्यापकों ने कहा कि सरकार उनके लिए शीतकालीन सत्र में कांट्रैक्ट पॉलिसी बनाए, जिससे एस.एम.सी. अध्यापकों का भविष्य सुरक्षित हो सके। 

संघ ने बताया कि प्रदेश में 2630 एस.एम.सी. शिक्षक सरकारी स्कूलों में सेवाएं दे रहे हैं। सभी एस.एम.सी. अध्यापक आर. एंड पी. नियमानुसार आर.टी.ई. के लिए जरूरी सभी शैक्षणिक योग्यता टैट आदि को पूरा करते हैं, साथ ही सभी एस.एम.सी. शिक्षकों की नियुक्तियां शिक्षा उपनिदेशकों की अनुमति पर उपमंडलाधिकारियों की अध्यक्षता में नियुक्त कमेटी ने की है। एस.एम.सी. शिक्षक प्रदेश के दुर्गम स्कूलों में लगवाया या फिर वहां लगाए गए हैं, जहां पिछले 2 साल से अध्यापकों के पद खाली थे। 

एस.एम.सी. अध्यापक पिछले 6 वर्षों से लगातार प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में कम वेतन और बिना किसी अवकाश के सेवाएं दे रहे हैं और कई स्कूल तो एस.एम.सी. अध्यापकों के सहारे ही चल रहे हैं। संघ ने सरकार से मांग की है कि सभी एस.एम.सी. शिक्षकों को उनकी ज्वाइनिंग तिथि से सेवाकाल को जोड़कर अनुबंध पॉलिसी के तहत लाया जाए, जिससे एस.एम.सी. अध्यापकों का भविष्य सुरक्षित हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News