जब गहरी खाई में गिरने से बाल-बाल बची निजी बस

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 02:02 PM (IST)

बिलासपुर: सरकार की अनदेखी के कारण एक बार फिर बड़ा हादसा होते-होते रह गया। बम्म-लदरौर संपर्क मार्ग पर पंतेहड़ा के समीप एक स्थान पर डंगा न होने के कारण बस गहरी खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई। घटना सुबह सवा 8 बजे की है, जब बस चालक बस मोड़ने का प्रयास कर रहा था। सड़क का खराब वाला हिस्सा जोकि बरसात में पानी के कटाव के कारण गिर गया है, उसमें बस का अगला टायर चला गया। गनीमत यह रही कि उस समय बस में सवारियां मौजूद नहीं थीं। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह जगह इतनी खराब है कि दूर से यह गड्ढा किसी को भी नहीं दिखाई देता लेकिन जब वाहन चालक इसके बिल्कुल नजदीक पहुंचते हैं तब यह गड्ढा दिखाई देता है। इसके अतिरिक्त यह स्थान पानी के लगातार कटाव के कारण खोखला भी हो चुका है। इससे पहले भी यहां पर कई हादसे होते-होते रह गए हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो विभाग से पहले भी आग्रह किया था कि यहां पर डंगा लगाया जाए लेकिन विभाग अभी तक इस स्थान के लिए कोई खास योजना नहीं बना पा रहा है। 

स्थानीय लोगों की मांग है कि समय रहते यहां पर डंगा लगाने का प्रावधान किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। सरकार और विभाग को ऐसे खतरनाक स्थानों को चिन्हित कर सूचना पट्ट लगाने चाहिए ताकि वाहन चालकों को पहले से ही ज्ञात हो कि आगे सड़क खराब है, जिससे चालक सावधानी पूर्वक गाड़ी चला सकें अन्यथा किसी भी अप्रिय घटना के लिए विभाग और सरकार पूर्ण रूप से जिम्मेदार होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News