बहरूपिए बन कर लोगों से जबरदस्ती पैसे वसूलने के आरोप में एक काबू

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 01:30 PM (IST)

अमलोह (गर्ग): बीते दिन ही शहर में बहरूपियों बनकर आए कुछ नौजवानों की तरफ से घरों में दाखिल होकर डरा-धमका कर जबदस्ती पैसे वसूलने को लेकर जहां शहर में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस की तरफ से शहरवासियों की तरफ से काबू किए एक नौसरबाज के खिलाफ कोई कार्रवाई न किए जाने के कारण भारी रोष है। 

सूत्रों के अनुसार बीते दिन ही 4 नौजवान लड़के जिन्होंने बहरूपियों का रूप धारण किया हुआ था, की तरफ से उन घरों को अपना निशाना बनाया गया, जहां अकेली महिलाएं मौजूद होती थीं। सीनियर सैकेंडरी स्कूल के पीछे एक घर में अकेली महिला को देखकर पहले उससे पैसों की मांग की। जब वह पैसे लेने अंदर कमरे में जाने लगी तो उनमें से एक नौजवान जबरदस्ती महिला के पीछे ही उसके कमरे में दाखिल हो गया और चाकू जैसा तेजधार हथियार दिखाकर ज्यादा पैसों की मांग करने लगा। इसी दौरान पड़ोस की महिलाएं उक्त महिला से मिलने आ गईं और उनके शोर मचाने पर वे फरार हो गए।

 इसके बाद आरोपियों ने वार्ड नंबर 4 और 5 के घरों में से भी जबरदस्ती पैसे वसूले जाने का समाचार है। इसी तरह वार्ड नंबर 10 में से भी कई घरों से पैसे वसूल किए। इस दौरान उनका साथी एक घर में दाखिल हो गया और जाकर जबरदस्ती पैसों की मांग करने लगा। घर में मौजूद महिला की तरफ से मना करने पर महिला को धमकि यां देनी शुरू कर दीं। 

महिला की तरफ से घर के पिछले दरवाजे से जाकर शोर मचाने पर मोहल्लावासी इकट्ठा हो गए और नौजवान को काबू कर लिया। वार्ड की कौंसलर पूनम जिंदल ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जब इस संबंधी थाना प्रमुख के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए नौजवान की आयु लगभग 15 वर्ष है और इसका खानदानी काम बहरूपिए बनकर भीख मांगना है। नाबालिग होने के कारण उसको चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी को सौंप दिया गया है। पुलिस की तरफ से लुटेरों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न करने पर शहरवासियों में रोष की लहर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News