लोक इंसाफ टीम के स्टिंग आप्रेशन का शिकार पुलिस हवलदार पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:30 PM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर (बावा/जगसीर): लोक इंसाफ टीम द्वारा गत दिवस पुलिस चौकी बिलासपुर में किए गए स्टिंग आप्रेशन दौरान पुलिस चौकी में तैनात एक हवलदार को 3000 रुपए रिश्वत लेते हुए मौके से काबू किए जाने के बाद उसके खिलाफ थाना निहाल सिंह वाला में मामला दर्ज कर लिया गया है। इंसाफ टीम की ओर से समूचे आप्रेशन की वीडियो अपने फेसबुक पेज पर लाइव की गई थी, जिस कारण मोगा जिले की पुलिस को हाथों-पैरों की पड़ गई।बेशक आप्रेशन की अगुवाई कर रहे

लोक इंसाफ टीम के मोगा जिले के अध्यक्ष जगमोहन सिंह निवासी गांव समाधभाई ने कहा था कि उनकी टीम का कथित आरोपी पुलिस मुलाजिम के खिलाफ किसी किस्म की कार्रवाई करवाने का कोई इरादा नहीं, लेकिन स्टिंग आप्रेशन के बाद देर रात पुलिस पार्टी पीड़ित जोगिन्द्र सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी माछीके के घर पहुंची तथा उसके बयान दर्ज किए। पुलिस को दिए बयानों में जोगिन्द्र सिंह ने कहा कि मेरी गांव माछीके में मोबाइल रिपेयर की दुकान है, जो मैंने कर्जा उठाकर अपना काम शुरू किया था। 4 महीने पहले चोरों ने मेरी दुकान से 80000 रुपए के पुराने रिपेयर वाले मोबाइल तथा इतने की ही मूल्य की असैसरी चोरी कर ली थी। उक्त चोरों की वीडियो सी.सी.टी.वी. कैमरे में आने के बाद लभप्रीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी गांव बीला जिला बरनाला तथा अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। इस दौरान बीना पुत्र चिड़ा सिंह निवासी गांव बीहला का नाम भी सामने आया था, जिसको गिरफ्तार करना बाकी था। मेरे दुकान में चोरी दौरान पोर्टेबल हार्ड डिस्क तथा एक कैमरा भी चोरी हुआ था, जोमेरे से एफ.आई.आर. में दर्ज करवाने से रह गया था लेकिन चोरी के केस में गिरफ्तार कथित आरोपी से पुलिस ने बरामद कर लिया था।

केस की जांच कर रहे हवलदार गुरप्रीत सिंह ने मेरी पोर्टेबल हार्ड डिस्क तथा कैमरा देने के बदले मेरे से 3000 रिश्वत की मांग की लेकिन मैं गरीब आदमी हूं तथा पहले ही चोरी कारण आर्थिक तौर पर कंगाल हो चुका हूं। हवलदार गुरप्रीत सिंह द्वारा पैसे मांगने संबंधी उसके पास रिकार्डिंग भी मौजूद है। मैंने लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह बैंस को सारी बात बताई। उन्होंने पार्टी के जिलाध्यक्ष जगमोहन सिंह निवासी गांव समाधभाई को मिलने को कहा। जगमोहन सिंह समाधभाई ने 3000 के नोट स्कैन करके उक्त हवलदार को देने के लिए जोगिन्द्र सिंह को दे दिए। जोगिन्द्र सिंह ने उक्त 3 हजार रुपए मुख्य सिपाही गुरप्रीत सिंह को दे दिए, जो बाद में इंसाफ टीम ने उक्त हवलदार गुरप्रीत सिंह से वह रुपए स्टिंग आप्रेशन दौरान बरामद कर लिए। पीड़ित जोगिन्द्र सिंह के बयानों पर थाना निहाल सिंह वाला की पुलिस ने मुख्य सिपाही गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच पुलिस चौकी बिलासपुर के इंचार्ज सुखजिन्द्र सिंह चाहल कर रहे हैं।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
डी.एस.पी. निहाल सिंह वाला सुबेग सिंह ने कहा कि आरोपी हवलदार गुरप्रीत सिंह घटना के बाद फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। उसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कुछ साल पहले भी मुंशी को किया था काबू
कुछ साल पहले भी विजीलैंस विभाग के डी.एस.पी. नरेन्द्रपाल सिंह सिद्धू ने इस पुलिस चौकी के मुंशी सर्बजीत सिंह को 1500 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया था। इस चौकी में रिश्वत लेते हवलदार को काबू करने की यह दूसरी घटना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News