जींद में अाज होगा दुष्यंत की नई पार्टी का ऐलान, कई नेता और खिलाड़ी मंच पर पहुंचे

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:30 PM (IST)

जींद: जींद के पांडू पिंडारा में दुष्यंत चौटाला की तरफ से आज नई पार्टी का ऐलान किया जाएगा। इसको लेकर स्टेज पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है वहीं रैली में नेता पहुंचने शुरु हो गए हैं। दिग्विजय चौटाला रैली स्थल पर पहुंच चुके हैं, उन्होने ताऊ देवीलाल की प्रतिमा का फूल अर्पित किये ।

वहीं रैली स्थल पर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बबीता फौगाट और उनके पिता महावीर फौगाट मंच पर पहुंच चुके हैं। इनके अलावा कल ही बीएसपी छोड़ने वाले पूर्व मंत्री कृपा राम पूनिया, पूर्व विधायक निशान सिंह, पूर्व विधायक रमेश खटक, जगदीश नैय्यर, अमीर चावला समेत कई नेता पहुंच चुके हैं। इनेलो की पूर्व महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण भी जींद मंच पर पहुंची हैं

रैली में कैथल से धर्मपाल छोत, रेवाड़ी से जिला परिषद की चेयरमैन, करनाल से ब्रृज शर्मा, पेहोवा से डीडी शर्मा उर्फ जयभगवान,तरुण जैन , सिरसा से डॉ बाली शर्मा, पूर्व में इनलो की राष्ट्रीय अध्यक्ष रही फूलवती ,अनंतराम तंवर, पूर्व विधायक बंता राम बागड़ी भी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि थोड़ी ही देर में दुष्यंत चौटाला हैलीकॉप्टर से रैली स्थल पर पहुंचेंगे। और रैली में मौजूद जनता को संंबोधित करेंगे।

हैलीकाप्टर से पहुंचेंगे दुष्यंत जींद:
सम्मेलन में सांसद दुष्यंत चौटाला हैलीकाप्टर से पहुंचेंगे। रविवार के समस्त हरियाणा सम्मेलन के रंग में जींद शहर को आयोजकों ने रंग दिया है। यह बात खुद सांसद दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई और इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कही है। नाइजीरिया की लिली और कश्मीर के गुलदावरी से महकेगा पांडू-पिंडारा हरियाणा सम्मेलन की मेजबानी करने जा रही पांडू-पिंडारा की महाभारतकालीन धरा नाइजीरिया की लिली और कश्मीर की गुलदावरी से महक उठेगी। इसके लिए आयोजकों ने विशेष प्रबंध किए हैं।

फ्लावर डैकोरेटर्स ने अपनी कलाकारी मंच को सजाने में भी दिखाई है। विदेशों से आए फूलों के अलावा देश के विभिन्न कोनों से भी फूल मंगवाए गए हैं। कोलकाता का गैंदे का फूल जहां रैली के मंच की शोभा बना है, वहीं बैंगलूरू से आए जरबरा के रंग की छटा भी देखते ही बनेगी। नासिक का गुलाब भी सम्मेलन में अपनी खुशबू बिखेरेगा। देहरादून की वादियों को महकाने वाला ग्लाइड फूल पांडू-पिंडारा में रविवार को महकेगा। रंगोली को सजाने के लिए 3 क्विंटल हरा एवं पीला गुलाल दिल्ली से मंगवाया गया है। दुष्यंत का ‘वन

मैन शो’ होगा आज का समस्त हरियाणा सम्मेलन
हिसार(अरोड़ा):
हरियाणा की राजनीति में 9 दिसम्बर का दिन भी सियासी ‘इतिहास’ के पन्नों पर दर्ज हो जाएगा। चूंकि चौटाला परिवार में हुई रार के बाद इसी दिन से सियासी राहें भी परस्पर अलग हो जाएंगी व रविवार का यह दिन अजय सिंह चौटाला व उनके परिवार के लिए एक बड़ी परीक्षा से कम नहीं है।

रविवार को जहां दुष्यंत चौटाला के नए दल एवं नए झंडे को लेकर लग रहे कयासों पर विराम लग जाएगा तो वहीं जींद के पांडु पिंडारा की धरती पर होने वाले समस्त हरियाणा सम्मेलन में ही सांसद दुष्यंत अपने इस नए दल के नाम के ऐलान के साथ ही पूरे विजन को भी जनता के सामने रख देंगे। बेशक पार्टी का नया नाम अथवा झंडा क्या होगा? फिलहाल इसे लेकर हर कोई अपने-अपने अनुमानों के घोड़े दौड़ाता दिख रहा है

लेकिन इस बात में कतई भेद नहीं है कि दुष्यंत का नया झंडा प्रदेश की सियासत में एक नए ‘संदेश’ को समेटे होगा। सूत्रों के अनुसार यह झंडा कई रंगों का हो सकता है और हर रंग के साथ उसकी प्रासंगिकता होगी। अहम बात यह है कि जींद में होने वाला समस्त हरियाणा सम्मेलन पूरी तरह से ‘वन मैन शो’ ही होगा अर्थात इस पूरे सम्मेलन के मुख्यातिथि से लेकर मुख्य वक्ता और आयोजक केवल सांसद दुष्यंत चौटाला ही होंगे। सम्मेलन में बाहर से कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static