जयराम हैली CM, सड़कों की हालत क्या जानें: अग्निहोत्री

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 11:45 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हैली सी.एम. की उपाधि दी है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री तो अब हवा में उड़कर ही अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। उन्होंने यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि प्रदेश में सड़कों की हालत खराब होने के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं। शिमला से परवाणु और शिमला से बिलासपुर हर जगह सड़कों की हालत खस्ता है। उन्होंने सलाह दी कि मुख्यमंत्री को हवा में उडऩे की बजाय सड़क पर चलकर देखना चाहिए, जिससे सड़कों की हालत का उन्हें पता चले। जब मुख्यमंत्री सड़कों पर चलने लगेंगे तो अधिकारी भी सड़कों को सुधारने के लिए ध्यान देंगे। 

प्रदेश में लगातार खराब सड़कों के कारण बसें दुर्घटनाग्रस्त हो रही

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार खराब सड़कों के कारण बसें दुर्घटनाग्रस्त हो रही हैं और प्रदेश के लोगों की मौतें हो रही हैं। गत साल के आंकड़े देखे जाएं तो प्रदेश में सड़क हादसों में 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार सड़कों की हालत सुधारने और सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए प्रयास नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को हवा में उड़ने के लिए एक हैलीकाप्टर कम पड़ता है तो कहीं दूसरा और तीसरा हैलीकाप्टर मंगाया जाता है। मुख्यमंत्री हैलीकाप्टर से उड़ें लेकिन जनता की जान की सुरक्षा करना भी सरकार का काम है। 

घूमंतु सरकार ने अभी तक सड़कों का मुरम्मत कार्य भी पूरा नहीं किया

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक स्थिति के कारण प्रदेश की सड़कें प्रतिवर्ष वर्षा के मौसम में खराब हो जाती हैं लेकिन दिसम्बर से पहले फिर से इनका निर्माण किया जाता है। घूमंतु सरकार ने अभी तक सड़कों का मुरम्मत कार्य भी पूरा नहीं किया है। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार सड़कों का निर्माण न कर प्रदेश में 9 ट्रॉमा सैंटर खोलने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि सरकार को प्रदेश की सड़कों को इतना सुरक्षित बनाना चाहिए कि जिससे दुर्घटनाएं न हों और किसी को भी ट्रॉमा सैंटर की जरूरत न पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News