अगले 5 वर्षों में हर खेत तक पक्के रास्ते बनाए जाएंगे: खट्टर

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगले 5 वर्षों में प्रदेश के हर खेत तक पक्के रास्ते बनाए जाएंगे, ताकि किसानों को फसल की पैदावार ढोने तथा अन्य कृषि कार्यों के लिए आवागमन में आसानी हो।मुख्यमंत्री आज यहां सी.एम. हाऊस में प्रदेशभर से आए मार्कीट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन्स के साथ सीधा संवाद कर रहे थे। इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्ण देव कंबोज, हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्कीटिंग बोर्ड की चेयरपर्सन कृष्णा गहलावत, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. भूपेश्वर दयाल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में हरियाणा में मंडी सिस्टम पूरे देश में बेहतर है। उन्होंने मार्कीट कमेटी के चेयरमैन्स व वाइस चेयरमैन्स से आह्ववान किया कि वे किसानों के सामने आने वाली परेशानियों को दूर करने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि किसानों को कृषि के साथ खुंबी उत्पादन, मधुमक्खी पालन, मछली पालन जैसे व्यवसाय भी करने चाहिएं, ताकि उनकी आय में बढ़ौतरी हो सके।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मार्कीट कमेटी के चेयरमैन्स व वाइस चेयरमैनों के पहचान-पत्र बनाए जाएंगे। धनखड़ ने सभी चेयरमैन्स व वाइस चेयरमैन्स से जिला वाइज उनकी मंडियों की समस्याओं की जानकारी ली तथा सुधार के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static