बिजली सप्लाई को लेकर किसानों का धरना, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 09:45 AM (IST)

मानसा (मित्तल): दिन के ग्रुप में खेती मोटरों को बिजली सप्लाई  बंद करने या नाममात्र सप्लाई देने के रोश में  भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के मानसा स्थित एक्सियन दफ्तर समक्ष धरना देने उपरांत अधिकारियों व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते खेती सैक्टर के लिए दिन के समय बिजली सप्लाई देने की जोरदार मांग की।

किसानों को संबोधित करते जत्थेबंदी के जिला मानसा के प्रधान राम सिंह भैणीबाघा ने कहा कि एक तो पिछले कई दिनों से नहरी पानी बंद किया हुआ है, दूसरा बिजली महकमा किसानों के साथ सौतेली मां वाला सलूक कर रहा है। अब जब गेहूं, हरे चारे और सब्जियों को सही तरीके से पानी देने की सख्त जरूरत है तो उस वक्त बिजली विभाग किसानों का साथ नहीं दे रहा। उन्होंने दोष लगाया कि जिले में जब मोटरों, विशेषकर दिन के ग्रुप के लिए बिजली सप्लाई चालू होती है तो दो घंटों बाद ही बंद कर दी जाती है। 

इस मौके बोलते जिला संगठन सचिव उत्तम सिंह रामांनन्दी ने कहा कि खेती मोटरों की समस्या के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे मिलने वाली बिजली सप्लाई में कट लग रहे हैं। खास तौर पर शाम के वक्त हर रोज कट लग रहे हैं जिससे औरतों को घरेलू कामकाज में बड़ी मुश्किल होती है। उन्होंने कहा कि शाम के वक्त लगने वाले बिजली सप्लाई में कट बंद किए जाएं। धरने दौरान एस.डी.ओ. नरिन्दर कुमार बांसल ने मांगपत्र प्राप्त कर स्टेज से किसानों को भरोसा दिया कि मांग मानने की सिफारिश करके मांग पत्र चेयरमैन को भेज दिया जाएगा। इसके बाद धरना समाप्त किया गया।  महेंद्र सिंह रुमाना, भोला सिंह माखा चहलां, जगदेव सिंह भैणीबाघा ने भी किसानों को संबोधित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News