इमरान खान ने भी किया कबूल- 26/11 मुबई हमले में था पाक आंतकियों का हाथ

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 04:09 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कबूल कर लिया है कि मुंबई आतंकी हमले के पीछे लश्कर के आतंकियों का हाथ था। पाकिस्तान में सरकार बनाने के बाद पहली बार शुक्रवार को इमरान खान ने विदेशी मीडिया (वॉशिंगटन पोस्ट) को दिए अपने पहले इंटरव्यू में 26/11 आतंकी हमले के गुनहगार लशकर- ए- तैयबा का आतंकी रहमान लखवी के जेल से रिहा होने पर उठे सवालों पर इस बात को कबूल किया।
PunjabKesari
जो बात भारत लगातार पाकिस्तान और विश्व मंच पर कहती आई है उस 9 साल पुराने केस पर पहली बार इमरान खान ने कबूला है कि मुंबई हमले में LeT के आतंकी शामिल थे। इमरान ने कहा कि वे चाहते हैं कि मुंबई में बम धमाकों को अंजाम देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 
PunjabKesari
  इंटरव्यू में इमरान ने कहा, '2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में लश्कर के आतंकी शामिल थे। उन्होंने कहा कि अपनी सरकार को उन्होंने इस केस की स्थिति को जानने के आदेश दिए हैं। इस केस को सुलझाना हमारे लिए जरूरी है, क्योंकि यह एक आतंकी हमला था।' इमरान से पहले पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का भी मुंबई आतंकी हमले पर बड़ा कबूलनामा सामने आया था।
PunjabKesari
उन्होंने माना था कि पाकिस्तान सरकार की मदद से आतंकी सीमा पार करके भारत में पहुंचे थे। पाकिस्तान अखबार 'डॉन' को दिए इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों को सीमा पार करके जाने और मुंबई में हमला करने की इजाजत क्यों दी? साथ ही, उन्होंने पाकिस्तान में चल रहे 26/11 केस का ट्रायल पूरा न होने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा था कि आतंकियों का समर्थन करने के कारण पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News