Skoda ने पेश की प्रीमियम हैचबैक Scala, जानें इसमें क्या है खास

12/8/2018 3:54:55 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कपनी स्कोडा ने अपनी नई स्कैला प्रीमियम हैचबैक को पेश कर दिया है। नई स्कोडा स्कैला का डिजाइन और लुक विजन आरएस कॉन्सैप्ट (vision RS Concept) से इंस्पायर्ड है। इस कॉन्सैप्ट को कुछ महीने पहले पेरिस मोटर शो में दिखाया गया था। इसमें बटरफ्लाई ग्रिल है, जिसपर एक मोटा क्रोम बॉर्डर है। इसके नीचे बंपर है जिसमें एयर डैम दिया गया है। वहीं कार के बंपर के दोनों तरफ एयर डैम के ठीक ऊपर फॉग लैंप्स लगे हैं जो काफी शानदार हैं। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई कार को इज़राइल में एक इवेंट के दौरान पेश किया है।

PunjabKesariइवेंट के दौरान कंपनी ने इस के दौरान इस कार की कीमत और उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं माना जा रहा है कि कंपनी स्कैला को जल्द भारत में भी ला सकती है क्योंकि यह उसी MQB A0 प्लैटफॉर्म पर बनी है, जोकि वीडब्ल्यू समूह की कारों के नए सेट में होगा। यह हैचबैक इंटरनैशनल मार्केट में स्कोडा रैपिड को रिप्लेस करेगी। वहीं भारत में इस कार को लांच किया जाता है तो इसकी सीधी टक्कर Maruti Baleno और Hyundai Elite i20 जैसी कारों से होगा। 

PunjabKesariआपको बता दें कि इस कार की लंबाई-चौड़ाई और ऊंचाई विदेश में बेची जाने वाली स्कोडा रैपिड स्पेस बैक के मुकाबले अधिक है। स्कोडा ने इस कार को स्पोर्टी लुक दिया है और अधिक आकर्षण के लिए फ्रंट के साथ पीछे भी काफी काम किया गया है। इसे मौजूदा हैचबैक कार से अधिक स्टाइलिश बनाने की कोशिश की गई है।

PunjabKesari

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static