लापरवाही: 6 प्रोफैसरों को थमाया नोटिस, तो कोच ने भी दे दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 02:36 PM (IST)

 

सिरसा(भारद्वाज): चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के ‘बिगड़े’ सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए देविवि प्रशासन अब खासी गम्भीरता दिखा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को उन लोगों के हाथों में नोटिस थमाए गए, जिन पर आरोप है कि वे लोग अपनी ‘ड्यूटी’ के प्रति गंभीर नहीं थे।

देविवि प्रशासन की ओर से 6 प्रोफैसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा खेलों से ही संबंधित मामले में एक कोच ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे प्रशासन की ओर से स्वीकार कर अन्य कोच को रिक्त हुए पद पर आसीन भी कर दिया है। सूत्रों के अनुसार महिला कोच द्वारा दिए गए इस्तीफे को बेशक अभी मंजूर कर लिया है मगर वह ‘कार्रवाई’ के रॉडार पर अभी भी रहेगी।

इसलिए दिया है नोटिस दरअसल, चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय अपने शैक्षणिक माहौल को जहां सुदृढ़ करने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है तो वहीं अन्य गतिविधियों खासकर खेलों के प्रति भी विद्याॢथयों में ललक पैदा करने के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत देविवि में बीती 26 अक्तूबर को लड़कियों के बीच हैंडबॉल के लिए ट्रायल रखा गया था। इन ट्रायल के लिए संबंधित प्रोफैसरों की ड्यूटी लगाई गई थी मगर उन प्रोफैसरों ने इस ओर गंभीरता नहीं दिखाई। इसके बाद फतेहाबाद में भी एथलैटिक्स के लिए ट्रायल के मामले में भी संबंधितों की रुचि ‘गायब’ दिखी। दे.वि.वि. प्रशासन को जब इन मामलों की भनक लगी तो प्रोफैसरों के रवैये का भेद लगाया गया और इसी के चलते शुक्रवार को इन सभी को नोटिस दिया गया है।

इन्हें मिला नोटिस, खुद छोड़ा पद खिलाडिय़ों के ट्रायल के मामले में लापरवाही बरतने के मामले में चौ.देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो.राजकुमार सिवाच की ओर से प्रो.रविंद्र पाल, डा.ईश्वर मलिक, डा.अशोक शर्मा व दो गैस्ट फैकल्टी दलजीत और शमशेर कासनियां को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उधर, देविवि की स्पोर्ट्स काऊंसिल की बजट मीटिंग में महिला कोच सविता ढांडा ने अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया है। बताया गया है कि उनका इस्तीफा सशर्त स्वीकार कर लिया गया है और अब उनके स्थान पर हंसराम को बतौर कोच नियुक्त किया है। सूत्रों के अनुसार इस्तीफा देने के पीछे वास्तविक कारण को तलाशने के लिए देविवि प्रशासन जुगत भिड़ा रहा है और बताया गया है कि अभी मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई भी की जा सकती है।

प्रो.राजकुमार सिवाच, कुलसचिव देविवि, सिरसा। खिलाडिय़ों के ट्रायल के मामले में 6 प्रोफैसरों को प्रशासन की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। निर्धारित अवधि तक इन सभी को इस नोटिस के संदर्भ में जवाब देना होगा। इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा एक महिला कोच ने अपने पद से इस्तीफा सौंपा है जिसे स्वीकार कर अन्य कोच को नियुक्त कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static