देश को बुलेट ट्रेन नहीं, फौजी को बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 02:30 PM (IST)

आगरा: फिरोजाबाद में नसीरपुर के निकट नगला छबरैया में कारगिल शहीद ब्रजलाल की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत करते हुए शहीद ब्रजलाल यादव के शौर्य को नमन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि यदि धैर्य सीखना है तो फौजियों को देखिए।

वर्तमान सरकार ने फौज को भी राजनीति से जोड़ दिया है। नेताजी ने फैसला किया कि सरकार की तरफ से शहीद को मदद देंगे। हमने 20 लाख की मदद दी। गाजीपुर में शहीद के बूढ़े मां-बाप से मिले तो उन्हें भी सम्मान दिया। केंद्र सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल में 350 जवान शहीद हुए लेकिन अब उनकी बात नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक के बदले 10 सिर लाने का वायदा किया था, कहां गया वायदा। वन रैंक वन पैंशन पर भी कुछ काम नहीं हुआ।

रक्षा विभाग का बजट कम कर बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। देश को बुलेट ट्रेन की नहीं बल्कि फौजी को बुलेट प्रूफ जैकेट चाहिए। भाजपा ने सेना का अपमान किया है। जहां जवान दुखी हैं, वहीं किसानों को बुरे हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने जनसभा में पूछा कि बताओ किसकी आय दोगुनी हुई है। योगी रहे तो हम जीतेंगे 300 सीटें प्रदेश की कानून व्यवस्था पर पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सदन में कहते हैं ठोक दो, बुलंदशहर और लखनऊ में देख लो किसको ठोक दिया गया। यही मुख्यमंत्री रहे तो हम यकीनन 300 सीटें जीतेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static