स्कूल के हैडटीचर पर छेडख़ानी का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 12:07 PM (IST)

रानियां(दीपक): गांव नाईवाला के राजकीय मिडल स्कूल में स्कूल के हैडटीचर के खिलाफ मिड-डे मील वर्कर ने छेडख़ानी का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। भड़के ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह 9 बजे स्कूल को मेन गेट को ताला जड़ दिया, जिसके कारण स्कूल में बच्चे व स्टाफ सदस्य भी नहीं जा पाए। मामले को बढ़ता देखकर थाना प्रभारी जंगीर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार सहित पंचायत के लोग भी वहां पहुंच गए और 12 बजे के बाद ताला खुलवा दिया। मिड-डे मील वर्कर किरण पत्नी प्रमोद कुमार ने बताया कि वह गांव के मिडल स्कूल में मिड-डे मील में खाना बनाती है।

बीते 6 दिसम्बर को वह स्कूल के कार्यालय में गई तो कार्यालय में कोई नहीं था ओर स्कूल का हैडमास्टर अकेला था। स्कूल के हैडमास्टर ने उसके साथ छेडख़ानी की। जब उसने इसका विरोध किया तो वह उसे धमकाने लगा। किरण ने बताया कि उसने शोर मचा दिया तो एक वहां सारा स्टाफ एकत्र हो गया। स्कूल के हैडमास्टर ने कहा कि उसने कोई छेड़खानी नहीं की है। मिड-डे वर्कर जानबूझकर उसके ऊपर आरोप लगा रही है।

स्कूल का छुट्टी का टाइम होने के कारण मामला एक बार शांत हो गया लेकिन अगले दिन किरण के परिजन स्कूल में पहुंच गए और उन्होंने स्कूल को ताला जड़ दिया। मौके पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार व थाना प्रभारी जंगीर सिंह ने किरण व उसके परिजनों से बातचीत की और उसके बाद उन्होंने गांव के 5 गण्यमान्य लोगों की कमेटी का गठन किया।

जिसमें गांव के पूर्व सरपंच शगन लाल, देवीलाल, दलीप कुमार, श्रवण कुमार व आत्मा राम को शामिल किया गया। कमेटी स्वयं के स्तर पर जांच करेगी, जिसमें कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, गांव के हैडमास्टर से बात की गई तो उन्होंने स्वयं पर लगे आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि उनके अध्यापन कार्यालय का रिकार्ड चैक करवा सकते हैं। फिर भी वे हर प्रकार की जांच को तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static