पनसप गड़बड़ी मामला : जगनदीप सिंह ढिल्लों को लगाया पटियाला का डी.एम.

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 10:56 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पनसप में गड़बड़ी को लेकर मैनेजिंग डायरैक्टर डा. अमरपाल सिंह ने जगनदीप सिंह ढिल्लों को पटियाला का डी.एम. लगा दिया है। इसके साथ ही मोनिका गोयल, जोकि फतेहगढ़ साहिब की डी.एम. थीं और प्रवीण जैन के सस्पैंड होने के बाद उसे पटियाला का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था, उसे भी फतेहगढ़ साहिब से बदल कर पटियाला लगा दिया है। मोनिका गोयल सस्पैंड डी.एम. प्रवीण जैन की धर्मपत्नी हैं और जो भी खरीद प्रवीण जैन के समय हुई थी उस सारी खरीद की गई गेहूं की सुपरविजन मोनिका गोयल करेंगी। 

मैनेजिंग डायरैक्टर डा. अमरपाल सिंह की तरफ से बड़े ही टैक्नीकल और ऐतिहासिक आर्डर पास किए गए हैं। जारी हुए आदेशों के मुताबिक मोनिका गोयल को साल 2017-18 की 2.01 मीट्रिक टन और साल 2018-19 की 2.20 मीट्रिक टन गेहूं और अन्य स्टॉक का कस्टोडियन लगा दिया गया है। इसके अलावा अन्य तबादले किए गए हैं, उनमें अनन्त शर्मा को मैनेजर से तरक्की देकर जिला मैनेजर बना कर मोनिका गोयल की जगह पर फतेहगढ़ साहिब लगाया गया है। जबकि नए किए गए आदेशों में फील्ड अफसर दीपक कुमार को संगरूर से बदल कर पटियाला लगा दिया गया है। 

यहां यह वर्णनयोग्य है कि मैनेजिंग डायरैक्टर डा. अमरपाल सिंह को जब से पटियाला में गड़बड़ की शिकायत आई तो उन्होंने काफी तेजी के साथ इस की जांच की और पटियाला में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद एक के बाद एक एक्शन लिया गया है। इस पूरे मामले में अब यदि जांच भी फूड सप्लाई या फिर किसी अन्य एजैंसी से करवा दी जाएगी तो निश्चित तौर नतीजे अन्य भी बेहतर आ सकते हैं। 

डी.एम. मार्कफैड विशाल गुप्ता भी नहीं आ रहा विजीलैंस के काबू
डी.एम. मार्कफैड विशाल गुप्ता विजीलैंस ब्यूरो के हाथ नहीं आ रहा। विजीलैंस ब्यूरो पटियाला की तरफ से गत 28 नवम्बर को मार्कफैड के मैनेजर संदीप शर्मा को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में डी.एम. विशाल गुप्ता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था। इसके बाद लगातार विशाल गुप्ता अंडर ग्राऊंड चले आ रहे हैं। हालांकि विजीलैंस की तरफ से लगातार छापेमारी के दावे किए जा रहे हैं। 10 दिनों बाद भी डी.एम. विशाल गुप्ता विजीलैंस की गिरफ्त से बाहर ही चला आ रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News