ड्रेस को लेकर महिला पत्रकार के साथ की बदसलूकी, मामला भड़का तो सरकार ने मांगी माफी

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 03:33 PM (IST)

कैनबराः महिलाएं अपने स्वभाव के अनुसार काफी स्वाभिमानि होती है। एक ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया से सामना आया है जहां महिलाएं स्लीवलेस टॉप (टी-शर्ट) पहने फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं ऐसा क्योकि हाल ही वो छोटी बांह का टॉप पहनकर ऑस्ट्रेलियाई संसद की रिपोर्टिंग करने गई थीं जहां उन्हें संसद परिसर से यह कहकर निकाल दिया गया कि उनकी ड्रेस काफी छोटी है और इससे उनके शरीर का काफी हिस्सा दिख रहा है।

पैट्रिशिया ने ट्विटर पर अपनी बाहें दिखाते हुए एक फोटो शेयर किया और लिखा, “मुझे संसद से इस लिए बाहर निकाल दिया गया क्योंकि उन्हें मेरे हाथ का काफी हिस्सा खुला दिख रहा था। ये बेवकूफी है! लेकिन अटेंडेंट के कहने पर मैंने बाहर जाना ही बेहतर समझा। मुझे लगता है कि यह नियम आज के मानकों के हिसाब से ठीक नहीं है।”

संसद के सदन और गैलरी दोनों ही जगहों पर ड्रेस कोड का एक मानक है। पहले पुरुष पत्रकारों को भी सूट नहीं पहनकर आने पर प्रेस गैलरी में घुसने से रोका जा चुका है लेकिन पैट्रिशिया का मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनके सपोर्ट में उतर गए हैं। ट्विटर पर मामला बढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार को माफी मांगनी पड़ी है। देश के रक्षा मंत्री क्रिस्टोफर पाइन ने कहा, “मैं सदन की तरफ से मिस कारवेलास को प्रेस गैलरी से निकाले जाने के लिए माफी मांगता हूं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News