आय से अधिक संपत्ति मामले में पेशी पर आए ओम प्रकाश चौटाला

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 03:15 PM (IST)

दिल्ली(ब्यूरो): छह करोड़ रूपये से ज्यादा के धन शोधन मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके ओमप्रकाश चौटाला आज दिल्ली की तीसहजारी कोर्ट में पेश हुए। यहां उनके खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर सुनवाई हुई। आज शुक्रवार की सुनवाई के दौरान सदर थाना डबवाली के सिपाही की गवाही हुई। वहीं सुनवाई के बाद अगली सुनवाई की तारीख 16 जनवरी तय की गई है।

बता दें कि छह करोड़ रूपये से ज्यादा के धन शोधन मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया गया था। विशेष न्यायाधीश सुनील कुमार सिसोदिया ने मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र का संज्ञान लिया और तिहाड़ जेल प्रशासन को चौटाला को पेश करने के निर्देश दिए। ओम प्रकाश चौटाला शिक्षकों के भर्ती घोटाले से जुड़े एक अन्य मामले में 10 साल जेल की सजा काट रहे हैं।

PunjabKesari, om prakash chautala

ईडी के विशेष लोक अभियोजक एन के मट्टा की ओर से दाखिल अंतिम रिपोर्ट में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की धारा तीन और चार के तहत चौटाला पर मुकदमा चलाने की मांग की गई है। ईडी ने अदालत को सूचित किया है कि चौटाला ने भ्रष्टाचार के जरिए मई 1993 से मई 2006 के बीच अवैध तरीके से 6.09 करोड़ रूपये की संपत्ति अर्जित की और उचित संपत्ति बताकर इसका इस्तेमाल निर्माण और अन्य चल संपत्ति बनाने में किया गया। हरियाणा में अवैध तरीके से 3206 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती करने के लिए चौटाला जेल की सजा काट रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static