CM जयराम बोले-सरकार मुद्दाविहीन विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने को तैयार

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 05:47 PM (IST)

ऊना (सुरेंद्र): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के पास ऐसा कोई ठोस मुद्दा नहीं है जिसके आधार पर वह कोई बात कर सके। धर्मशाला में शीतकालीन सत्र ठीक प्रकार से चलेगा। विपक्ष का फिजूल के मुद्दे उठाने का कोई औचित्य नहीं है। वीरवार को एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में कहा कि सरकार हर सवाल का उत्तर देने के लिए तैयार है। 11 माह में सराकर ने काम किया है और उपलब्धियों के नाम पर सरकार के पास कहने के लिए काफी कुछ है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि विपक्ष रचनात्मक तरीके से सदन चलाने में सहयोग करेगा। हिमाचल पुरानी लीक से हटकर नए रास्ते पर आगे बढ़ा है। ऐसी परिस्थिति में विपक्ष के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है। सी.एम. ने कहा कि विपक्ष के जो भी मामले हैं जिन पर उसे कोई कन्फूयजन है उन्हें वह सदन में उठा सकता है।

फर्जीवाड़ा बंद करने के लिए कानून बनाएगी सरकार

फर्जी ट्रैवल एजैंटों के संबंध में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कानून बनाएगी, जिससे विदेश भेजने के नाम पर फर्जीवाड़ा बंद हो। ऐसे कई ट्रैवल एजैंट हैं जो हिमाचल के युवाओं को प्रलोभन देकर विदेशों में भेजते हैं जहां वे बुरी तरह से फंस जाते हैं। इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी परिस्थिति पैदा न हो।

हिमाचल में सत्ता और पीढ़ी का एक साथ हुआ परिवर्तन

मुख्यमंत्री ने कहाकि हिमाचल में सत्ता और पीढ़ी का एक साथ परिवर्तन हुआ है। अब केवल विकास की बात होती है। पहले राजनीति में ही समय निकल जाता था और विकास की बात नहीं होती थी। ये बात उन्होंने वीरवार को गवर्नमैंट कॉलेज ऊना की गोल्डन जुबली समारोह में बतौर मुख्यातिथि कही। उन्होंने कहा कि 11 महीनों में वह 60 विस हलकों का दौरा कर चुके हैं। हटकर काम करना उनका मकसद है। मोदी सरकार के आशीर्वाद से प्रदेश को 9 हजार करोड़ की योजनाएं मिली हैं। हालांकि उन्हें सत्ता में आते ही साढ़े 46 हजार करोड़ का कर्जा विरासत में मिला था। काम करना मुश्किल था लेकिन केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग और आशीर्वाद से प्रदेश द्वारा भेजे जा रहे प्रत्येक प्रोजैक्ट मंजूर हो रहे हैं।

ड्रग्ज के खात्मे को युवी पीढ़ी दे सहयोग

प्रदेश में फैले ड्रग्ज के नैटवर्क पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि इस ड्रग्ज के खात्मे के लिए शुरू किए जा रहे अभियान को सफल बनाने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि विस के आने वाले सत्र में कैबिनेट द्वारा कानून को सख्त बनाने को लिए गए फैसले के अनुसार कानून पास करवाया जाएगा। ऐसा सख्त कानून बनाना मजबूरी हो गया था क्योंकि नशे की चपेट में एक पीढ़ी बुरी तरह से फंसती जा रही है। सी.एम. ने कहा कि अभिभावक भी अपने बच्चों पर नजर रखें।

शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल पूरे देश में आदर्श बनकर उभरा


उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल पूरे देश में आदर्श बनकर उभरा है। बड़े राज्यों के लिए भी यह मार्गदर्शक के रूप में सामने आया है। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने के मामले में हिमाचल को सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि गवर्नमैंट कालेज ऊना जैसे शिक्षण संस्थानों ने शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान दिया है। भविष्य में शिक्षा के क्षेत्र को और भी मजबूत करना सरकार की प्राथमिकताओं में शुमार है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News