जनवरी से महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्लीः जनवरी 2019 से मारुति सुजुकी का कारें महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने बुधवार को कहा कि कमोडिटी कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों में वृद्धि के प्रतिकूल प्रभाव को दूर करने के लिए वह जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया गया है कि वह अपनी कारों की कीमत में कितनी बढ़ोतरी करेगी।

PunjabKesariमारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया, 'कार बनाने में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न सामानों के दाम बढऩे और विदेशी मुद्रा विनिमय दर का वाहन लागत पर विपरीत असर पड़ा है।' इसे देखते हुए कंपनी जनवरी 2019 में विभिन्न मॉडलों के दाम में वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों पर बढ़ी लागत का थोड़ा बोझ डालने के लिए मजबूर है।

PunjabKesariमारुति सुजुकी वर्तमान में आल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एक्स-क्रॉस तक की बिक्री कर रही है, जिसकी कीमत 2.53 लाख से 11.45 लाख रुपए है। इससे पहले, इसुजु मोटर्स इंडिया ने मंगलवार को जनवरी से वाहनों की कीमत में एक लाख रुपए तक की वृद्धि करने की घोषणा की थी। पिछले महीने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी कहा था कि वह एक जनवरी 2019 से विभिन्न मॉडलों के दाम में चार प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News