अयोध्या कूच रद्द, कुंभ में होगी संतों की बैठक: अखाड़ा परिषद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 01:44 PM (IST)

प्रयागराजः साधु संतो की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की मंगलवार को हुई बैठक में साधु संतो का अयोध्या कूच का कार्यक्रम रद्द हो गया है। अब कुंभ मेले में इसकी रणनीति तय की जाएगी। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने बताया कि 6 दिसंबर को देखते हुए अयोध्या जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिली है।

उन्होंने परिषद की ओर से बुलाई गई आपात बैठक समाप्त करने के बाद बताया कि अब कुंभ मेले के दौरान ही 15 जनवरी के बाद राम मंदिर मुद्दे पर मेला क्षेत्र में ही साधु-संतों की बड़ी बैठक होगी। मंहत ने बताया कि इसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर अखाड़ा परिषद अपनी अगली रणनीति तय करेगा और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरु के लिए कूच की नई तिथि का भी ऐलान कर सकता है। बैठक में सभी 13 अखाड़े के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद की 2 दिसंबर को प्रयागराज में हुई बैठक में साधु-संतों ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या कूच का ऐलान किया था। जिसके बाद परिषद की ओर से महामंत्री महंत हरि गिरी महाराज और निर्वाणी अखाड़े के संत धर्मदास को अयोध्या प्रशासन की अनुमति के लिए तीन दिंसबर को भेजा गया था, लेकिन छह दिंसबर को देखते हुए जिला प्रशासन ने अखाड़ों के साधु-संतों को अयोध्या कूच की अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static