Kundli Tv- बुधवार स्पेशल: जय गणेश काटो कलेश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 09:07 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
अक्सर ऐसा होता है कि लगातार कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज आपको ज्योतिष के अनुसार ऐसे प्रयोग बताने वाले हैं, जिनको करने के बाद जिंदगी में रुके हुए काम प्रारंभ हो जाएंगे और संकटों से मुक्ति मिल जाएगी। धन की कमी भी दूर हो जाएगी। कई काम ऐसे होते हैं जो बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। कार्य सिद्धि के लिए-रुके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। इसकी आराधना करें। इसके आगे लौंग या सुपारी रखें। लौंग को चूसें और सुपारी को वापस लाकर गणेश जी के आगे रख दें और जाते हुए कहें ‘जय गणेश काटो कलेश’।
PunjabKesari
गणेश जी कि प्रतिमा पर 11 अथवा 21 दूर्वा का मुकुट बनाकर बुधवार को 4 से 6 बजे के बीच सूर्यास्त से पहले चढ़ाएं।

बिगड़े काम बनाने के लिए बुधवार को इस गणेश मंत्र का स्मरण करें-
त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय। नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्।
PunjabKesari
बुधवार के दिन घर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करने से सभी प्रकार की तंत्र शक्ति का नाश होता है व ऊपरी हवा का असर भी नहीं होता।

धन की कामना के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का नाश हो जाता है।
PunjabKesari
परिवार में कलह-कलेश हो तो बुधवार के दिन दूर्वा के गणेश जी की प्रतिकात्मक मूर्ति बनवाएं। इसे अपने घर के मंदिर में स्थापित करें और हर रोज इसकी विधि-विधान से पूजा करें।

घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की प्रतिमा लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। कोई भी नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर पाती इसलिए घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा लगानी चाहिए।
PunjabKesari
किस पेड़ में कौन से भगवान विराजमान हैं ?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News