मतगणना के लिए EC की तैयारी, 3450 टेबल पर वोट गिनेंगे 15 हजार कर्मचारी

12/4/2018 11:53:58 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में ठीक एक सप्ताह बाद 11 दिसंबर को नई सरकार का ऐलान हो जाएगा। मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है। प्रदेश की सभी 230 सीटों पर मतगणना 8 बजे से शुरू होगी। जिसके लिए 15 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। हर विधानसभा में मतगणना के लिए 14 टेबल लगेंगे।

पूरे प्रदेश में लगेंगे 3450 टेबल

जानकारी के अनुसार पूरे प्रदेश में 306 कमरे मतगणना के लिए तैयार किए गए हैं। इन कमरों में 15 हजार कर्मचारी 3450 टेबल पर वोटों की गिनती करेंगे। इसी तरह से हर विधानसभा क्षेत्र में 14 टेबल लगेंगे।

मतगणना में प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी रहेंगे मौजूद

11 दिसंबर को मतगणना होगी और इसके लिए पंद्रह हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। गिनती के दौरान मतगणना स्थल पर इलेक्शन कैंडिडेट के प्रतिनिधि मौजूद रह सकेंगे। चुनाव आयोग ने इसके लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

खर्च का ब्यौरा न देने वाले प्रत्याशियों पर कार्रवाई

गौरतलब है कि इस बार चुनाव 2899 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। लेकिन उनमें से कई प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में खर्च का ब्यौरा अभी तक चुनाव आयोग को नहीं दिया है। ऐसे में चुनाव आयोग ने चुनाव में खर्च का ब्यौरा नहीं देने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ सख्ती दिखाई है। आयोग ने ऐसे 532 प्रत्याशियों को आयोग ने नोटिस भेज दिया है और 27 प्रत्याशियों के खिलाफ आरपी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News