Kundli Tv- इस एकादशी पर अपनी राशि के मुताबिक कन्हैया को भोग लगाएं

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 02:34 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
जैसे कि सबको पता है कि आज यानि 3 दिसंबर 2018 सोमवार के दिन उत्पन्ना एकादशी का पर्व मनाया जाएगा। प्रत्येक एकादशी पर श्रीहरि की पूजा का विधान विशेष रहता है ये तो सभी जानते हैं लेकिन एेसा बहुत कम संयोग बनता है जब एकादशी पर श्री कृष्ण का पूजन विशेष रहता है। इस वर्ष की उत्पन्ना एकादशी सोमवार के दिन पड़ रही है इसलिए इसे और भी ज्यादा शुभ कहा गया है। ज्योतिष के अनुसार अगर व्यक्ति इस दिन अपनी राशिानुसार कुछ उपाय करता है तो उसे श्रीकृष्ण की कृपा प्राप्त होती है। तो आइए जानते हैं कुछ खास उपाय-
PunjabKesari
बता दें कि इन उपायों को एकादशी के दिन करने से धन दौलत, गाड़ी, अच्छे मकान के लिए कृष्ण जी और मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाता है, ताकि नौकरी या व्यापार में खूब तरक्की मिल सके।

मेष-  इस राशि के जातक व्यापार में बढ़ोत्तरी, लंबी आयु और प्रॉपर्टी प्राप्ति के लिए  कृष्ण जी को सेवई और गुड़ की खीर चढ़ाएं।
PunjabKesari
वृष- इस राशि के लोग मकान, गाड़ी और शादी का सुख पाने के लिए उत्पन्ना एकादशी के दिन कृष्ण जी को बेसन के हलवे का भोग लगाएं।

मिथुन- इस राशि के जातक धन लड्डू गोपाल को साबूदाने की खीर चढ़ाएं। इससे धन प्राप्ति होती है और शत्रु से मुक्ति मिलेती है।

कर्क- कर्क राशि वाले के लोग व्यापार में ख्याति, नौकरी में प्रोमोशन पाने के लिए और सैलरी बढ़वाने के लिए पुए बनाकर, श्रीकृष्ण को उसका भोग लगाएं। 
PunjabKesari
सिंह- इस राशि के लोग जीवन में तरक्की पाने के लिए-व्यापार और बच्चों की शादी में आ रही रूकावटों को दूर करने के लिए कृष्ण जी को मूंग का हलवा बनाकर चढ़ाएं। 

कन्या- इस राशि के जातक कृष्ण जी को गुड़ के हलवे का भोग लगाएं। एेसा करने से परिवार में प्यार और सबकी आयु बढ़ेगी, धन आएगा। 
PunjabKesari
तुला- जो लोग अपना मनचाहा वर-वधु पाना चाहते हैं वो लोग कृष्ण जी को चावल की खीर का भोग लगाएं। 

वृश्चिक- इस राशि के लोग श्रीकृष्ण को मीठी दही और पिस्ते का भोग लगाएं। घर में सभी को मन की शांति मिलेगी, कुवांरों की शादी होगी और धन मिलेगा। 

धनु- सभी तरह के सुख-समृद्धि पाने के लिए कृष्ण जी को दूध का मीठा दलिया चढ़ाएं। 

मकर- इस राशि के पति-पत्नी दोनों कृष्ण जी को दूध में खजूर घोलकर चढ़ाएं। इससे नौकरी व्यापार से धन से भाग्योदय होगा। 
PunjabKesari
कुंभ- व्यापार में विरोधी से मुक्ति के लिए कृष्ण जी को दूध में बर्फी केला घोलकर आर्पित करें।

मीन- इस राशि के लोग कृष्ण जी को आटे का हलवा और मीठे दूध का भोग लगाएं। एेसा करने से नई नौकरी मिलेगी और नए व्यापार से धन-लाभ होने की संभावना अधिक रहेगी।
गाय से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप.... (video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News