सुप्रीम कोर्ट ने निर्देशों को ठेंगा, मेरठ में हिस्ट्रीशीटर हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 01:39 PM (IST)

मेरठः बीते दिनों देश के कई हिस्सों में मॉब लिंचिंग की घटनाएं हुई। जिसको ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ सख्त निर्देश दिेए। वहीं कोर्ट ने निर्देशों के ठेगा दिखाते हुए मेरठ में मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया गया है। जहां देर रात एक हिस्ट्रीशीटर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

मामला थाना किठौर क्षेत्र के भटीपूरा इलाके का है। जहां हिस्ट्रीशीटर सतीश उर्फ घोड़ा की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। सतीश थाना किठौर क्षेत्र से हिस्ट्रीशीटर घोषित है और उस पर करीब दो दर्जन से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर सतीश की पहचान एक बड़े शराब माफिया के रूप में होती थी और बताया जा रहा है कि पूर्व में उस पर 50000 का इनाम भी घोषित था।

बताया जा रहा है की देर रात सतीश का कुछ लोगों से शराब पीने के दौरान विवाद हो गया था और इसी विवाद में वहां मौजूद लोगों ने सतीश की बुरी तरीके से पिटाई कर डाली। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं इस पूरे मामले पर जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो वो मॉब लिंचिंग की बात को पूरी तरीके से नकारते हुए नजर आए। अधिकारियों का कहना था कि हिस्ट्रीशीटर का कुछ लोगों से विवाद हुआ था जिसमें हिस्ट्रीशीटर गंभीर रूप से घायल हुआ और उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। साथ ही पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और 1 आरोपी की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static