स्वभाव से रोमांटिक ही नहीं, जिद्दी भी होते हैं दिसंबर में जन्मे लोग

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 11:40 AM (IST)

साल 2018 का आखिर महीना यानी दिसंबर शुरू हो चुका है। यह तो आप जानते ही हैं कि राशि के साथ-साथ जन्म माह से भी लोगों के स्वभाव व व्यक्तित्व का पता चलता है। तो चलिए आज हम आपको साल के इस आखिर महीने में जन्मे लोगों का स्वभाव बताते हैं।

कैसे होते है दिसंबर में जन्मे लोग-
दिल में है प्‍यार भरा

अपने पार्टनर और परिवार के लिए इनके दिल में बहुत प्यार भरा होता है। दिसंबर महीने में जन्‍म लेने वाले लोग अत्यंत दयालु और परोपकारी भी होते हैं।

PunjabKesari

पैदाइशी होते हैं लीडर

टीम को संभालना हो या किसी भी परिस्थिति से निपटना हो, दिसंबर में जन्मे लोग हर चीज को आसानी से संभाल लेते हैं।

होते हैं पक्के अलसी

एस्ट्रोलॉजी कहती है दिसंबर में पैदा होने वाले लोग अव्वल दर्जे के आलसी होते हैं। ये लोग अपने काम को कल पर टाल देते हैं और समय आता है तो जल्दबाजी व गुस्से में काम करते हैं और इसी के चलते यह कई बार मुश्किल में भी फंस जाते हैं।

बनते हैं कलाकार और दार्शनिक

दिसंबर के 15 से 31 के बीच में जन्मे लोग कलाकार व दार्शनिक होते हैं। आत्मविश्वास के साथ-साथ इन लोगों में कला भी भरपूर होती है, लेकिन अगर इन्हें जीवन में एक बार कोई उपलब्धि मिल जाए तो ये सारी उम्र उसी से चिपके रहते हैं। हालांकि, मौका मिलने पर ये हर फील्ड में खुद को साबित करते हैं।

PunjabKesari

आकर्षक और ईमानदार

दिसंबर में जन्मे लोग काफी आकर्षक होते हैं, इसलिए हर कोई इन्हें जल्दी पसंद कर लेता है। इतना ही नहीं, दोस्त हो, परिवार या फिर जीवनसाथी, इस माह में जन्मे लोग सबके प्रति वफादार रहते हैं और आप उन पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं। ये लोग लाइफ में गलत तरीकों का कभी इस्तेमाल नहीं करते हैं, क्योंकि इन्हें पता है कि बेईमानी या झूठ बोलकर उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा।

शांत स्वभाव

इस महीने में पैदा होने वाले लोग भले ही दुनिया के लिए बड़े शांत और स्‍नेही होते हैं, लेकिन इनके अंदर बहुत गुस्सा भरा होता है। मगर ये अपनी भावनाओं पर तब तक नियंत्रण रखते हैं, जब तक कि उन्हें कोई उकसाए नहीं।

प्यार में जल्दी पड़ना

ये लोग थोड़े भावुक होते हैं, इसलिए प्यार में जल्दी पड़ जाते हैं। हालांकि, ये लोग प्यार का इजहार करने में थोड़ा-समय लगाते हैं। मगर एक बार किसी का हाथ थामने के बाद ये पार्टनर को अकेला नहीं छोड़ते।

PunjabKesari

छिपा कर रखते हैं दिल की बात

यह लोग अपनी फीलिंग्स के बारे में ज्यादा बात नहीं करते और उन्हीं चुनिंदा लोगों से ही अपनी निजी बातें शेयर करते हैं, जिन पर इन्हें बहुत भरोसा हो।

जिद्दी स्वभाव

इस माह में जन्मे लोगों की सबसे खामी यह है कि ये लोग काफी जिद्दी होते हैं। कई बार ये अपनी मान्यताओं और विश्वासों से अलग चीजों को स्वीकार नहीं करते हैं। खुद गलत होने के बावजूद भी ये कुछ बातों को सही नहीं मानते। हालांकि, ये दूसरों पर अपनी सोच नहीं थोपते।

स्वभाव से होते हैं रोमांटिक

इस माह में जन्म लेने वाले लोग रोमांटिक स्वभाव के होते हैं और पार्टनर से कुछ नहीं छिपाते।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static