Oyo के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में बजट होटल टीम

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 02:12 PM (IST)

मुंबईः देश भर में बजट और मिड-मार्केट होटल ओयो से बहुत नाराज हैं, क्योंकि उनके कारोबार को भारी कमीशन और मनमर्जी अनुबंध बदलावों के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उनके अनुसार इसी तरह की नाराजगी Go-MMT के खिलाफ भी है, जिसे होटल और रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ गुजरात और अन्य ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों द्वारा अल्टीमेटम दिया जा चुका है।

PunjabKesariइन होटलों का कहना है कि सभी होटल एकजुट हो रहे हैं और ओयो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं। ओयो होटलों के कमरे बुक करती है, जो निवेशकों के लिए सॉफ्टबैंक है। इसके कारोबार के पिछले चरण में 5 बिलियन डॉलर का मूल्यांकन किया गया था। निजी तौर पर कोई भी होटल फंड देने वाली इस कंपनी का मुकाबला नहीं कर सकते जो चीन और दुनियाभार में अपना विस्तार कर रहा है। 

PunjabKesariओयो ने पूरे मार्केट को किया अस्त-व्यस्त 
250 संपत्तियों के एक समूह बजट होटल एसोसिएशन मुंबई ने दिल्ली, मैसूर, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद में इसी प्रकार के गठबंधनों का समर्थन प्राप्त कर लिया है और अब वह राष्ट्रव्यापी संगठन बनाने की प्रक्रिया में हैं। बजट होटल एसोसिएशन मुंबई के प्रधान अशरफ अली ने कहा, ''ओयो ने पूरे मार्केट को बुरी तरह बाधित कर दिया है।" होटलों के कमरे जो हम 2000-2500 रुपए तक किराए पर देते थे, अब वह ओयो 800-900 रुपए में दे रहा है। न्यूनतम गारंटी फीस भी नहीं मिल रही है। इसलिए ओयो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। 

ओयो ने की शर्तों में बदलाव की मांग
अली ने कहा कि ओयो ने अनुबंधों का पालन नहीं किया है और वह उन शर्तों में बदलाव की मांग कर रहा है, जिन पर पहले से ही सहमति हो चुकी है। ओयो ने कहा कि अगर होटलों ने विरोध किया तो उनकी पेमेंट रोक दी जाएगी। एसोसिएशन के 250 होटल में से 80-85 ओयो के साथ पंजीकृत हैं। अली ने कहा, "कोलकाता, अहमदाबाद, मैसूर, बेंगलुरु, हैदराबाद और नई दिल्ली के सदस्य हमसे जुड़़ गए हैं और कुछ दिनों में हम मुंबई में अखिल भारतीय संघ के गठन की घोषणा करेंगे।" अली ने आगे कहा कि ओयो किए गए समझौतों पर खरा नहीं उतर रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News