Kundli Tv- औरतों के पेट में नहीं पचती बात असल कारण नहीं जानते होंगे आप

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 01:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
अक्सर हमने लोंगो को कहते सुना है कि महिलाओं के पेट में कोई बात नहीं पचती। कहने का मतलब है कि कोई भी महिला अपने पास कोई राज़ छिपा कर नहीं रख सकती। इसके लिए ज्यादातर लोग महिलाओं के स्वभाव को ही दोष देते हैं कि उनकी आदत होती है कि वो किसी से कोई बात राज़ बनाकर नहीं रख सकतीं। लेकिन किसी को इसका असल कारण किसी को नहीं पता कि आख़िर क्यों महिलाएं किसी को कोई राज़ छिपा कर नहीं रख सकती।
PunjabKesari
दरअसल महाभारत के पात्र युधिष्ठिर का पूरा स्त्री जाति को एख श्राप के कारण आज तक कोई स्त्री कोई बात अपने पेट में नहीं रख पाती। तो चलिए जानते हैं इस प्रसंग के बारे में जिसके द्वारा हम जान सकेंगे कि आख़िर इसके पीछे का असल वजह है क्या।  
PunjabKesari
पौराणिक मान्यताओं के अनुसार महाभारत के युद्ध समाप्त होने के बाद जब कुंती ने युधिष्ठिर को बताया कि कर्ण तुम्हारा बड़ा भाई था तो पांडवों को बहुत दुख हुआ। कहा जाता है कि ये जानने के बाद युधिष्ठिर ने विधिपूर्वक कर्ण का भी अंतिम संस्कार किया था। कुंती द्वारा जब पांडवों को कर्ण के जन्म का रहस्य पता चला तो उन सब को बहुत दुख हुआ। कहा जाता है कि युधिष्ठिर को तो इतना गुस्सा आया कि उन्होंने ने संपूर्ण स्त्री जाति को श्राप दे दिया कि- आज से कोई भी स्त्री गुप्त बात छिपा कर नहीं रख सकेगी।
PunjabKesari
ऐसा कहा जाता है कि तभी से औरतों को अगर कोई बात बताई जाए तो वो ज्यादा समय तक गुप्त नहीं रह सकती वह उसे किसी न किसी को बता ही देती हैं। 
नहीं ले पा रहे हैं चार पहिया तो कर लें ये काम(Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News